News hindi tv

Extra Marital Affair : बड़ी बहन ने जिसे छोड़ा छोटी बहन ने उसे से बनाए संबंध, फिर जो हुआ...

Affair : किसी ने ठीक ही कहा है कि प्यार कभी भी कहीं भी हो सकता है यहां इस कहानी में भी कुछ ऐसा ही है। बड़ी बहन ने जिसे ठुकराया छोटी बहन को उसी से इश्क हो गया। दोनों बहनों को ये बात पता होते हुए भी इस रिश्ते को आगे बढ़ाया। छोटी बहन ने बड़ी बहन के एक्स बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशन भी बनाए। जानिये आगे की पूरी कहानी....

 | 
Extra Marital Affair : बड़ी बहन ने जिसे छोड़ा छोटी बहन ने उसे से बनाए संबंध, फिर जो हुआ...

NEWS HINDI TV, DELHI : ये किसी ने ठीक कहा है कि प्यार आपको जिंदगी के किसी भी मोड़ पर हो सकता है। आपको अपना जीवनसाथी न केवल अपने सबसे अच्छे दोस्त में मिल सकता है बल्कि वो आपके साथ काम करना वाला कोई इंसान भी हो सकता है। हालांकि, मुझे अपना सच्चा प्यार अपनी बहन के एक्स बॉयफ्रेंड में मिला, जो मेरे लिए अब मुसीबत का सबब बनता जा रहा है। 

मैंने उसे साथ किया नाइट स्टे


दरसअल मेरी बहन का कॉलेज टाइम से एक लड़के से अफेयर था। उनका अफेयर करीब 4 साल तक चला और इसके बाद उनका ब्रेकअप हो गया। जब वो रिलेशन में थे मैं उसी समय से उसे जानती हूं। मेरी उसके साथ दोस्ती हो गई थी। लेकिन जब से मेरी बहन का ब्रेकअप उससे हुआ तो हमारे बीच बातचीत और बढ़ गई। मुझे खुद पता नहीं लगा कि मैं कब उससे प्यार कर बैठी। हम कई बार डेट पर भी गए। एक बार हमने दोनों ने साथ में नाइट स्टे भी किया। उस रात हामरे बीच संबंध भी बने।  अब मैं उससे बहुत प्यार करती हूं और वो भी मुझसे प्यार करता है। हम दोनों शादी करना चाहते हैं।

हालांकि, मेरी बहन अब शादीशुदा है। वो अपनी शादी में काफी खुश है। लेकिन मैं ये सोच के मर रही हूं कि मैं अपनी बहन को अपने रिश्ते के बारे में कैसे बताऊं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं नहीं जानती कि जब मेरी बहन को इस बारे में पता चलेगा, तो वो कैसे रिएक्ट करेगी। कहीं उसको ऐसा तो नहीं लगेगा कि मेरी वजह से उसका रिश्ता टूटा था। इससे भी ज्यादा मुश्किल बात ये है कि उस लड़के के बारे में मेरा पूरा परिवार जानता था। ऐसे में जब यह बात खुलकर सामने आएगी, तो पता नहीं सब लोग मेरे साथ कैसा व्यवहार करेंगे।


एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट डॉ चांदनी कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि ये पूरी स्थिति आपके लिए कितनी परेशान करने वाली हो सकती है। इसका एक कारण क्योंकि आप अपने परिवारवालों की प्रतिक्रिया को लेकर डर रही हैं। खासकर अपनी बहन के रिएक्शन को लेकर। आपको लग रहा है कि जब उन्हें पता चलेगा, तो वह आपसे सारे रिश्ते तोड़ देंगी। 


हालांकि, आपका डर स्वाभाविक है। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी यह बर्दाश्त नहीं कर सकता कि जिस इंसान की वजह से उसके साथ इतना बुरा हो, वो किसी भी रूप में उसकी जिंदगी में वापस कदम रखे। लेकिन अगर आप दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया है, तो इस बात को आप अपनी बहन के सामने रखें। उन्हें बताएं कि आप क्या चाहती हैं। आप उनके एक्स से कब और किस मोड़ पर मिलीं।

आपको करना होगा ये काम

जैसा कि आपने बताया कि आपकी बहन का बहुत गंदा ब्रेकअप हुआ था। ऐसे में जब उन्हें आप दोनों के रिश्ते के बारे में पता चलेगा, तो यह उनके लिए थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रेकअप से उभर पाना हर किसी के लिए काफी मुश्किल होता है। 

खासकर तब, जब दो लोग लंबे समय तक एक रिश्ते में हों। हालांकि, इसके बाद भी मैं आपको यही सलाह दूंगीं कि आप अपनी भावनाओं के बारे में अपने बहन को बताएं। हो सकता है कि आपकी बातों को सुनकर वह चौंक या गुस्सा कर सकती है। लेकिन इसके बाद भी हिम्मत न हारें। उन्हें समझाएं कि आप उनके फैसले का कितना सम्मान करती हैं। उन्हें ये भी बताएं कि आप दोनों अपने रिश्ते से क्या चाहता है। हां, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपका बात करने का तरीका काफी नरम हो। अगर वो आप पर गुस्सा करती हैं, तो भी आप उन्हें पलट कर जवाब न दें।

परिवार वालों से ऐसे करें बात


इस बात में कोई दोराय नहीं कि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में है, जिसके बारे में आपका परिवार भी जानता है। वो  न केवल उसे लड़के से काफी नफरत करते हैं बल्कि उसने आपकी बहन के साथ जो किया, वो इस बात को भी जानते हैं। हालांकि, इस पूरी प्रक्रिया में अपना ख्याल रखें। 


जब भी आप अपने परिवार वालों के सामने अपनी बातों को रखें, तो हर एक चीज को बेहतर ढंग से पेश करें। इस दौरान कुछ भी ऐसा न बोलें, जिससे बात बिगड़ सकती हो। उनके साथ स्वस्थ सीमाएं बनाएं रखें। यही नहीं, अपने प्रेमी को भी इस दौरान शामिल करें ताकि चीजें समय रहते अच्छी हो सकें ।