News hindi tv

भारत में पहली ऑटोमेटिक CNG कार हो गई लॉन्च, जान लें इसकी कीमत और फीचर्स

First Automatic CNG Car : टाटा मोटर्स कंपनी भारत की प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च (Tiago iCNG AMT, Tigor iCNG AMT ) कर दिया है। यह कारें देश की पहली सीएनजी वेरिएंट्स है। यह कारें ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी से लैस हैं। जिसे चलते अब CNG कार खरीदने वालों के लिए ड्राइव करना और आसान हो जाएगा। 
 | 
भारत में पहली ऑटोमेटिक CNG कार हो गई लॉन्च, जान लें इसकी कीमत और फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : भारत में कारों का क्रेज तो बढ़ ही रहा है लेकिन साथ ही बढती महंगाई के चलते पेट्रोल व डीजल के दाम भी बढ़ रहे है। Tata Motors ने Tiago CNG और Tigor CNG को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर दिया है. ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ टियागो सीएनजी को XTA, XZA+, XZA+ डुअल टोन और XZA NRG वेरिएंट में खरीदा जा सकता है. टिगोर ऑटोमेटिक सीएनजी को XZA और XZA+ वेरिएंट ऑप्शन में खरीदा जा सकता है.


भारत में टियागो ऑटोमेटिक सीएनजी (Tiago Automatic CNG) और टिगोर ऑटोमेटिक सीएनजी (Tigor Automatic CNG) भारतीय बाजार की पहली गाड़ियां हैं, जो CNG फ्यूल ऑप्शन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती हैं. आगे जाने इनकी कीमतों के बारे में…


Tiago iCNG AMT


Tiago CNG AMT को नई ब्लू कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है. वहीं Tigor CNG AMT को ब्रोंज कलर स्कीम में उतारा गया है. इसके अलावा कारों में कोई और बदलाव नहीं किया गया है.


Tigor iCNG AMT


टाटा कंपनी का दावा है कि 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और कंपनी की ट्विन सिलेंडर CNG टेक्नोलॉजी 1 किलोग्राम गैस में 28.06 किलोमीटर का माइलेज निकाल सकती हैं. टियागो और टिगोर में यही इंजन दिया गया है. दोनों कारें 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएंगी.


आपको बता दें कि टियागो सीएनजी ऑटोमेटिक की कीमत (Tiago CNG Automatic Price) 7.90 लाख रुपये से शुरू हैं. वहीं टिगोर ऑटोमेटिक सीएनजी की कीमत 8.85 लाख रुपये से शुरू है. ये कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली के मुताबिक हैं. ये दोनों कारें अपने मैनुअल CNG मॉडल से 55,000 से 60,000 रुपये तक महंगी हैं.