News hindi tv

Haryana Punjab Weather Today: हरियाणा-पंजाब में हल्की बारिश का अलर्ट, मौसम फिर लेगा करवट

Weather Today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हरियाणा पंजाब के मौसम में बार-बार बदलाव आ रहा है. 11 मार्च तक जहां मौसम साफ रहेगा वही 12 और 13 मार्च को बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना है।

 | 
Haryana Punjab Weather Today: हरियाणा-पंजाब में हल्की बारिश का अलर्ट, मौसम फिर लेगा करवट

NEWS TV HINDI, DELHI: Weather Update Today : हरियाणा- पंजाब के मौसम में अगले एक सप्ताह में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा-पंजाब के कुछ जिलों में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाली है. 11 मार्च तक जहां मौसम साफ और खुश्क रहने की संभावना है. वही पश्चिमी विक्षोभ के असर से 12 और 13 मार्च को हरियाणा-पंजाब के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. जिसकी वजह से तापमान में हल्की गिरावट आने की भी संभावना है. वही रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी भी हो सकती है. 


पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय


मौसम विभाग(weather department) के अनुसार 14 मार्च की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाले है. जिससे हरियाणा पंजाब के मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में पिछले दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार को आगे निकल गया. जिसकी वजह से हवाओं की दिशा में बदलाव आया. वही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. जिसकी वजह से प्रदेश दिन का तापमान 27.0 से 32.0 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. पंजाब-हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ की अगर बात करें तो यहां आज तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस है.


पंजाब-हरियाणा के शहरों में तापमान


• अमृतसर में आज 15.04 डिग्री सेल्सियस तापामान है.
• पटियाला में आज 16.04 डिग्री सेल्सियस तापामान है.
• लुधियाना में आज 27.04 डिग्री सेल्सियस तापामान है.
• अंबाला में आज 18.6 डिग्री सेल्सियस तापामान है.
• हिसार में आज 14.6 डिग्री सेल्सियस तापामान है.
• करनाल में आज 17.4 डिग्री सेल्सियस तापामान है. 


देश की राजधानी का कैसा है मौसम


देश की राजधानी दिल्ली की अगर बात करें तो यहां मौसम रह-रह कर कई रंग दिखा रहा है, यानि यहां के मौसम में बार-बार परिवर्तन आ रहा है. गुरुवार को दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) में कुछ जगहों पर बादल छाए रहे तो कही हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग ने 14 और 15 मार्च को दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है.