News hindi tv

Honeymoon Destination : भारत की ये जगहें हनीमून के लिए है सबसे बेस्ट, जिंदगी भर के लिए बन जाएगी खास यादें

Best Honeymoon Destination : अगर आपकी भी अभी-अभी शादी हुई है। और अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं। और किसी अच्छी जगह की तलाश में हैं तो आज हम आपको भारत की कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हनीमून ट्रिप के लिए बेस्ट हैं। इन जगहों पर आप कम खर्च में जिंदगी भर के लिए बेहद खास यादे बना सकते हैं। और यह ट्रिप के लिए बेहद यादगार बन जाएगा। जानिए इन जगहों के बारे में पूरी डिटेल...
 | 
Honeymoon Destination : भारत की ये जगहें हनीमून के लिए है सबसे बेस्ट, जिंदगी भर के लिए बन जाएगी खास यादें

NEWS HINDI TV, DELHI: शादी के बाद हर लड़के और लड़की की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। ऐसे में हर कोई ये चाहता है कि जब वो अपनी नई जिंदगी की शुरुआत (beginning of new life) करे, तो जिंदगी भर के लिए शादी के दिनों की अच्छी यादें उनके जहन में बसी रहें। ऐसे में शादी के तुरंत बाद कपल हनीमून पर जाते हैं।


आज के समय में शादी के तुरंत बाद ही लोग हनीमून पर जाने का प्लान कर लेते हैं। शादी होने से पहले ही लोग ये प्लान कर लेते हैं, कि उन्हें कहां जाना हैं, और कब जाना है। हनीमून पर जाने से एक तो कपल को एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिल जाता है, ऊपर से शादी की थकान को भूलाकर वो और भी अच्छी यादों को संजोते हैं।

अगर भी अपने पार्टनर के साथ हनीमून (Honeymoon with partner) पर जाना चाहते हैं, लेकिन आपका बजट ज्यादा नहीं है, तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप सिर्फ 10 हजार रुपये में घूम सकते हैं। 

हम्पी:

अगर आप कर्नाटक में रहते हैं, तो हम्पी घूमने के लिए एक बेस्ट जगह है। ये बैंगलुरु से 353 किमी दूर है। ऐसे में आप आसानी से ट्रेन या बस से यहां घूमने जा सकते हैं। ट्रेन से अगर आप यहां घूमने जाएंगे, तो आपको ज्यादा किराया देना नहीं होगा। यहां घूमने की काफी खूबसूरत जगहें हैं। 
 

कसौल:

दिल्ली से कसौल ज्यादा दूर नहीं है। ये हिमाचल प्रदेश का काफी खूबसूरत पहाड़ी स्थल है, जिसे खूबसूरत प्राकृतिक नजारों की वजह से जाना जाता है। यहां अक्सर भारी तादाद में हनीमून कपल्स (honeymoon couples) मिल जाते हैं। कसौल में कई तरह की कपल्स एक्टिविटी होती हैं, जो आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियों को कम करती हैं। 

औली:

अगर आप ऐसी जगह घूमना चाहते हैं, जो ज्यादा महंगी ना हो तो औली एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। ये उत्तराखंड का खूबसूरत सा हिल स्टेशन (Beautiful hill station of Uttarakhand) है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत वादियों (beautiful valleys) में घूमने जा सकते हैं। 


मैक्लोडगंज:

दिल्ली से अगर आप मैक्लोडगंज जाना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक कपल के हिसाब से आप सिर्फ 10 हजार में मैक्लोडगंज घूमने जा सकते हैं। 

मसूरी:

दिल्ली से मसूरी जाने के लिए आपको बस और ट्रेन आसानी से मिल जाएगी। ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ यहां घूमने जा सकते हैं। यहां आपको रहने और घूमने के लिए भी ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप स्कूटर से अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं।