News hindi tv

कल Hyundai Creta N Line हाने जा रही लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

Hyundai Creta N Line Launch Date : भारतीय कार बाजार में Hyundai की एक अलग ही पहचान बनी हुई हैं। और हुंडई लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, हुंडई के कार ग्राहकों का इंतजार अब खत्म होने वाला हैं। हाल ही में जानकारी मिली हैं कि कंपनी अपनी इस धाकड़ Hyundai Creta N Line र को कल यानि 11 मार्च को भारतीय कार बाजार में पेश करने जा रही हैं। जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी जानकारी...
 | 
कल Hyundai Creta N Line हाने जा रही लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

NEWS HINDI TV, DELHI: Hyundai की क्रेटा भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय है। बता दें कि कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था. वहीं, अब हुंडई की ओर से सोमवार को Creta N Line को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया (Hyundai Creta N Line launch) जाएगा। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है।

साथ ही इसमें किस तरह के इंजन और ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है। एसयूवी की संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

जान लें कैसे होंगे फीचर्स:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Hyundai मोटर की ओर से कल Creta N Line को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से बताया गया है कि एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा। इसके केबिन में स्‍पोर्टी ब्‍लैक इंटीरियर्स के साथ ही रेड इंसर्ट मिलेंगे। साथ ही गियर नॉब, सीट और स्‍टेयरिंग व्‍हील पर एन की बैजिंग को भी दिया जाएगा। एसयूवी में स्‍पोर्टी मेटल एक्‍सीलेरेटर और ब्रेक पैडल मिलेंगे। एसयूवी में थ्री स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील और प्रीमियम लैदरेट सीटें भी मिलेंगी। क्रेटा एन लाइन में लाल रंग के साथ एंबिएंट लाइट्स को भी दिया (Hyundai Creta N Line specificatons) जाएगा, जिससे इसकी स्‍पोर्टी फील बढ़ेगी।

जानिए कैसी होगी बेहतरीन तकनीक:

बता दें कि कंपनी की ओर से खास फीचर्स (Hyundai Creta N Line features) के साथ ही बेहतरीन तकनीक को भी Creta N Line में ऑफर किया जाएगा। इस एसयूवी में कंपनी की ओर से 10.25 इंच का एचडी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच का डिजिटल क्‍लस्‍टर के साथ कई भाषा का सपोर्ट, कई ड्राइविंग मोड्स, सुरक्षा के लिए लेवल-2 ADAS, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटर को दिया जाएगा। साथ में 70 ब्‍लूलिंक कनेक्‍टिड कार फीचर्स, 148 से ज्‍यादा वीआर वॉयस कमांड, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, 8वे पावर्ड ड्राइवर सीट, जियो सावन, बोस का प्रीमियम साउंड सिस्‍टम, वायरलैस चार्जिंग जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

Hyundai Creta N Line का इंजन:

अभी फिलहाल Hyundai की ओर से इंजन (Hyundai Creta N Line Engine) की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल और 7स्‍पीड डीसीटी का विकल्‍प मिल सकता है। इस इंजन से एसयूवी को 160 पीएस की पावर और 253 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। साथ ही अलग तरह से सस्‍पेंशन को सेट किया जाएगा और इसका एग्‍जॉस्‍ट भी सामान्‍य क्रेटा के मुकाबले में ज्‍यादा तेज आवाज के साथ आएगा।


Hyundai Creta N Line की कीमत:

हुंडई (Hyundai) कंपनी आधिकारिक तौर पर एसयूवी को 11 मार्च को ही लॉन्‍च (Hyundai Creta N Line launch date) करेगी। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि एसयूवी के एन लाइन वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत (Hyundai Creta N Line Price) को 18.50 लाख रुपये के आस पास रखा जा सकता है। फिलहाल डीलरशिप या ऑनलाइन तरीके से एसयूवी को बुक करवाया जा सकता है।