News hindi tv

Hyundai SUV : लॉन्च से पहले ही धड़ाधड़ मिल रही इस SUV की बुकिंग, इतने आर्डर हुए पेंडिंग

आपको बता दें कि हुंडई कंपनी हाल ही में अपनी एक धाकड़ कार लॉन्च करने वाली है। लॉन्च होने से पहले ही इस SUVकी बुकिंग ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। अब भी इस SUV की बुकिंग लगातार चल रही है। कपंनी ने बताया कि अब भी ऑर्डर पेंडिंग पड़े है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में विस्तार से।
 | 
Hyundai SUV : लॉन्च से पहले ही धड़ाधड़ मिल रही इस SUV की बुकिंग, इतने आर्डर हुए पेंडिंग

NEWS HINDI TV, DELHI : हुंडई कंपनी अपनी पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल 16 जनवरी को लॉन्च करेगी। कंपनी इसकी बुकिंग शुरू कर चुकी है। इस फेसलिफ्ट मॉडल को खरीदने वाले ग्राहक 25 हजार का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि जो ग्राहक पुराना मॉडल बुक कर चुके हैं उन्हें फेसलिफ्ट मॉडल से उसे अपग्रेड कर सकते हैं। हुंडई मोटर इंडिया के COO तरुण गर्ग ने बताया कि 2023 के आखिर तक उनके पास इसका पड़ा ऑर्डर पेंडिंग है। जिसके चलते ग्राहकों को डिलीवरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ रहा है।

कार की लॉन्चिग बाद डिलीवरी के लिए थोड़ा सा इंतजार 


कंपनी के पास करीब 90 हजार से ज्यादा यूनिट का बैकलॉग है। इसमें 25% से ज्यादा क्रेटा के ऑर्डर हैं। यानी मोटे तौर पर क्रेटा की लगभग 23 हजार यूनिट के पेंडिंग ऑर्डर हो सकते हैं। क्योंकि कंपनी क्रेटा के पुराने और फेसलिफ्ट दोनों मॉडल की डिलीवरी एक साथ करेगी। तो ग्राहकों को इसकी लॉन्चिंग के बाद डिलीवरी के लिए थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी जनवरी के आखिर तक इसकी डिलीवरी शुरू करेगी। माना जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल कीमतें 10.87 लाख से 19.20 लाख के बीच होंगी।


हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल फीर्चस 


हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर (Exterior of Hyundai Creta Facelift) और इंटीरियर की झलक पेश कर चुकी है। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट किया है और नई क्रेटा की कुछ फोटो शेयर की हैं। कंपनी अब इस कार को नए डिजाइन के साथ पेश करेगी। इसके बड़ा केबिन और प्रीमियम इंटीरियर (Premium Interior) देखने को मिलेगा। नई क्रेटा में ज्यादा टेक्नोलॉजी के फीचर्स मिलेंगे। कंपनी इसे 7 वैरिएंट में लॉन्च करेगी। इसमें E, EX, S, S(O), SX, SX Tech और SX (O) शामिल हैं। इसमें 6 मोनोटॉन और 1 डुअल टोन कलर ऑप्शन मिलेगा।

न्यू क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट लुक 


न्यू क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट लुक में बदलाव किया गया है। नई क्रेटा में रेडियाटो ग्रिल मिलेगा। इसमें LED DRLs और क्वाड बीम LED हेडलैम्प्स दिए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इस कार के इंटीरियर में एडवांस हाई टेक फीचर्स मिलेंगे। इसमें 1.5 लीटर Kappa टर्बो GDi पेट्रोल, 1.5 लीटर का MPi पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन ऑप्शन मिलेगा। नई क्रेटा में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (speed manual transmission) मिलेगा। सेफ्टी के लिहाज से भी क्रेटा में काफी कुछ नए फीचर्स मिलेंगे। बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर, वोक्सवैगन ताइगुन (Volkswagen Taigun) और स्कोडा कुशाक से होगा।