News hindi tv

GST फ्री हो गई Hyundai की ये धाकड़ SUV, ग्राहकों को होगी 1.65 लाख रूपए की बचत

GST free car : आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जो ग्रहाक हाल ही में नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। वो यह शानदार मौका हाथ से न जाने दे। दरसल, Hyundai ने अपनी इस धासूं फीचर्स वाली SUV को GST फ्री कर दिया हैं। जानिए अब कितनी हो गई कीमत और कितने की होगी बचत...
 | 
GST फ्री हो गई Hyundai की ये धाकड़  SUV, ग्राहकों को होगी 1.65 लाख रूपए की बचत

NEWS HINDI TV, DELHI: हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) को अब कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD से भी खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस SUV को अब देश की सेना के जवानों के लिए उपलब्ध करा दी है। CSD पर इस कार को GST फ्री रखा गया है। यानी जवानों को इस कार पर लगने वाला टैक्स नहीं देना होगा। जिसके चलते उन्हें 1,65,053 रुपए तक का फायदा मिलेगा। वेन्यू हुंडई (Hyundai Venue price) की बेहद लग्जरी और स्टाइलिश SUV है। CSD पर वेन्यू के कुल 9 वैरिएंट मिलेंगे। इसमें 4 वैरिएंट मैनुअल, 2 वैरिएंट ऑटोमैटिक और 3 टर्बो डीजल ट्रांसमिशन के शामिल किए गए हैं।

शोरूम पर वेन्यू E (Hyundai Venue price) की शुरुआती कीमत 7,94,100 रुपए है। जबकि CSD पर इसे 66,83,650 रुपए में खरीद पाएंगे। यानी इस वैरिएंट पर 1,10,450 रुपए की बचत होगी। दूसरी तरफ, SX (O) वैरिएंट की शोरूम पर कीमत 13,23,100 रुपए। जबकि CSD पर इसे 11,58,047 रुपए में खरीद सकते हैं। ऐसे में 1,65,053 रुपए का फायदा होगा। चलिए आपको सभी वैरिएंट की कीमतें दिखाते हैं

हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue feechers) का इंजन:

वेन्यू N लाइन में 1.0-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 118 bhp और 172 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, हिल असिस्ट कंट्रोल और टायर प्रेशर कंट्रोल की सुविधा मिलती है। 

हुंडई वेन्यू  (Hyundai Venue) का एक्सटीरियर:

कंपनी ने इस कार को जो टीजर जारी किया है उसमें गाड़ी का लुक काफी बेहतरीन दिख रहा है। इस दो वैरिएं N6 और N8 में लॉन्च किया जाएगा। इसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कई कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं। इसके बंपर और फंट्र पर फ्रंट फेंडर, टेलगेट और लाइअप से अलग दिखने के लिए इसमें एन लाइन बैजिंग का इस्तेमाल किया है। कार के रियर प्रोफाइल को एक डुअल-टिप एग्जॉस्ट द्वारा हेडलाइन किया जाएगा। इसके रूफ रेल्स और ब्रेक कैलिपर पर लाल इंसर्ट से SUV को स्पोर्टी लुक मिलता है। इसमें मिक्स ऑल व्हील का इस्तेमाल किया गया है।

हुंडई वेन्यू के फीचर्स:

कंपनी ने इस कार (Hyundai Venue feechers) के अंदर कई फीचर्स दिए हैं। केबिन के अंदर एक ऑल-ब्लैक थीम है, वेन्यू के रेगुलर वैरिएंट में देखे गए डुअल-टोन थीम के बिल्कुल विपरीत है। वेन्यू एन लाइन में  8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक सनरूफ, बोस ऑडियो सिस्टम और बहुत कुछ फीचर्स इसमें मिलते है।