News hindi tv

अगर Car खरीदने का बना लिया हैं मन, तो जानिए बेस और टॉप वेरिएंट में आपके लिए कौन सा वैल्यू फॉर मनी

Car Buying Tips : अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। आज हम आपको इस खबर में यह बताने जा रहे हैं। कि नई कार खरीदते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। तो इसी के चलते आज हम उन लोगों को कुछ बताने वालों हैं। जो लोग हाल ही में कार खरीदने वालों हैं। तो अगर आपने भी कार खरीदने का मन बना लिया हैं। तो खरीदने वाले पहले जान लें बेस और टॉप वेरिएंट में आपके लिए कौन सा वैल्यू फॉर मनी...
 | 
अगर Car खरीदने का बना लिया हैं मन, तो जानिए बेस और टॉप वेरिएंट में आपके लिए कौन सा वैल्यू फॉर मनी

NEWS HINDI TV, DELHI : अक्सर लोग कार खरीदने से पहले इस दुविधा में रहते हैं कि कौन सी कार उनके और उनके परिवार के लिए बेहतर रहेगी। नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? क्या बजट भी तैयार है? लेकिन उलझन यह है कि बेस मॉडल खरीदना फायदेमंद है या टॉप मॉडल? अगर आपके पास बजट की कोई समस्या नहीं है तो आपको केवल टॉप मॉडल ही खरीदना चाहिए। (Car Buying Tips)

लेकिन अगर आपके बजट कम है तो आप बेस मॉडल खरीद सकते हैं और थोड़े पैसे मिलाकर अपनी कार में एक्स्ट्रा फीचर्स (features of car) लगवा सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे किसी कार का बेस मॉडल फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

कार के बेस मॉडल में मिलते हैं ये फीचर्स:

जब भी आप कार खरीदते है तो किसी भी कार में सेफ्टी सबसे पहले (Features in base model of car) है। आजकल हर कार के बेस मॉडल में आपको सबसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। एक नई कार में डिस्क ब्रेक्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD, ड्यूल एयर बैग्स और सीट बेल्ट जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। और यही फीचर्स काम भी आते हैं रेगुलर ड्राइविंग में। इसलिए बेस मॉडल को आप चुन सकते हैं।

कार का म्यूजिक सिस्टम:

आपको बता दें कि कार के बेस मॉडल आपको म्यूजिक सिस्टम (music system in car) नहीं मिलता, लेकिन आप थोड़े पैसे मिलाकर बाहर से ओरिजिनल (बिल के साथ) सिस्टम कार में लगवा सकते हैं। आपको नॉर्मल और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आसानी से मिल जाएगा जिनकी कीमत 5000 रुपये से शुरू होती है।

कार सीट कवर:

जानकराी के लिए बता दें कि किसी भी कार के बेस मॉडल में बहुत अच्छे सीट कवर (car seat cover) नही मिलते, और काफी ब्रांड्स को सीट कवर देते ही नहीं। मिड और टॉप मॉडल में आपको अच्छे सीट मिलते हैं। अब चूंकि आपको बेस मॉडल के लिए ही अच्छे सीट कवर खरीदने हैं तो आप कार एक्सेसरीज़ मार्केट जाकर अच्छी क्वालिटी के सीट कवर खरीद सकते है। आप लाजपत नगर मार्केट जा सकते हैं। सीट कवर आपको 4000 रुपये की कीमत से शुरू होते हैं।

कार की अन्य एक्सेसरीज़:

इसके अलावा फोग लैंप, रूफ रेल, शार्क पार्शल ट्रे भी आप आसानी से बाहर से कम कीमत में लगवा सकते हैं इतना ही नहीं Alloy Wheels भी आपको आसानी से मिल जायेंगे। खास बात ये है कि आपको काफी नए डिजाइन मिल जायेंगे।

अलॉय व्हील के कई ब्रांड हैं जो वारंटी के साथ आते हैं और उनकी कीमत 8000 रुपये (alloy wheel price range) से शुरू होती है। ध्यान रखें कि बिना बिल के कोई भी सामान न लगवाएं। अगर देखा जाए तो बेस मॉडल में थोड़े पैसे खर्च करके आप अपनी कार को बेहतर लुक दे सकते हैं।