News hindi tv

माइलेज के मामले में इस कंपनी की कारों ने लोगों के दिलो पर किया राज, कुछ ही महीनों में बिकी 1.30 लाख यूनिट

आपको बता दें जो लोग हाल ही में कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। और हर कोई कार खरीदते समय ज्यादा माइलेज, दमदार डिज़ाइन की उम्मीदें लगाता है। और टाटा की इस गाडी ने माइलेज के मामले में बाकि सब गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इसी वजह से ग्राहक इस कार को धड़ाधड़ खरीद रहे हैं और कम्पनी अब इस कार पर तगड़ा डिस्काउंट भी दे रही है। जानिए कीमत के बारे में...
 | 
माइलेज के मामले में इस कंपनी की कारों ने लोगों के दिलो पर किया राज, कुछ ही महीनों में बिकी 1.30 लाख यूनिट

NEWS HINDI TV, DELHI: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में अपने CNG पोर्टफोलियो में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को शामिल किया है। इसमें टियागो CNG AMT और टिगोर CNG AMT शामिल हैं। टाटा की CNG कारों की डिमांड का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने 24 महीने यानी 2 साल के दौरान 1.30 लाख CNG कारों को बेच दिया है। कंपनी के CNG पोर्टफोलियो में टियोगा, टिगोर, अल्ट्रोज और पंच शामिल है। ये सभी मॉडल कंपनी की ट्विन-सिलेंडर CNG किट से लैस हैं। जिससे इन कारों को जबरदस्त बूट स्पेस भी मिलता है। साथ ही, इनका माइलेज 27Km/Kg तक है।

Tata की इन सभी CNG कारों में एक जैसा 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें ट्विन CNG सिलेंडर मिलते हैं। इसनकी कैपेसिटी 30-लीटर CNG की है। अल्ट्रोज और पंच में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। जबकि कंपनी ने हाल ही में टियागो और टिगोर के CNG मॉडल को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। उम्मीद है कि अल्ट्रोज और पंच के CNG मॉडल में भी कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जल्द जोड़ेगी। कंपनी ने हाल ही में खत्म हुए भारत मोबिलिटी शो में CNG-ऑपरेटेड नेक्सन SUV को भी पेश किया था। नेक्सन CNG भारतीय बाजार में पहली टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल CNG कार भी होगी।


अपने CNG पोर्टफोलियो के बारे में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अमित कामत ने कहा कि CNG अब देशभर में आसानी उपलब्ध है। इसी वजह से पिछले कुछ सालों में लोग इसकी तरफ आए हैं। टाटा मोटर्स ने इंडस्ट्री में पहली बार ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी को लाई है। जिससे कार में भरपूर बूट स्पेस मिलता है। हाई एंड फीचर ऑप्शन के चलते CNG सेगमेंट में क्रांति ला गई है। पिछले 24 महीनों में हमने 1.3 लाख से अधिक CNG व्हीकल बेचे हैं। पिछले साल की तुलना में फाइनेंशियल ईयर 24 में CNG सेल्स में 67.9% की ग्रोथ दर्ज हुई है।

CNG मॉडल पर ₹75000 का डिस्काउंट:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी पॉपुलर हैचबैक टियागो और सेडान टिगोर के CNG वैरिएंट पर इस महीने तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। कंपनी की डीलरशिप पर इस महीने ग्राहकों को कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट का फायदा मिलेगा। जिसके चलते वो 75 हजार रुपए तक की बचत कर सकते हैं। टाटा टियागो और टिगोर CNG के सिंगल-सिलेंडर वैरिएंट पर 60,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। इसके साथ, 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। इसी तरह, ट्विन-सिलेंडर वैरिएंट पर कंपनी 35,000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस दे रही है।