News hindi tv

Ind Vs Aus चौथे टेस्ट से पहले बढ़ाई स्टेडियम की सुरक्षा, जानिए क्या है वजह

 भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैचों की सीरिज रोमांचक मोड़ पर है। इस बीच चौथा मैच जिस स्टेडियम में होने वाला है वहां की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।
 | 
Ind Vs Aus चौथे टेस्ट से पहले बढ़ाई स्टेडियम की सुरक्षा

News Hindi Tv; India vs Australia 4th Test: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलना है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

पत्नी Amarpali को कमरे में अकेला छोड़ Nirahua भागे Monalisa के रूम में, मचा हड़कंप

प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के दौरान एक लाख 10 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं लेकिन इसका नाम बदलने के बाद से पहली बार वह यहां टेस्ट मैच देखेंगे.

 

गोल्फ कार में स्टेडियम का लगाएंगे चक्कर 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज का दौरा भारत और ऑस्ट्रेलिया कीर दोस्ती के 75 साल पूरे होने से जुड़े जश्न का हिस्सा है. दोनों प्रधानमंत्री सोने का मुलम्मा चढी गोल्फ कार में स्टेडियम का चक्कर लगाएंगे. एक स्थानीय अधिकारी ने बताया, 'इसी गोल्फ कार में प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्रीय खेलों के दौरान स्टेडियम का चक्कर लगाया था.' विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने स्टेडियम का प्रभार ले लिया है और पहले दिन एक लाख दर्शकों के मौजूद रहने की उम्मीद है. यह भी भारत में एक रिकॉर्ड होगा क्योंकि इससे पहले सर्वाधिक दर्शक ईडन गार्डंस पर क्रिसमस टेस्ट मैचों के दौरान (88000 से 90000) मौजूद थे. बाद में उसकी दर्शक क्षमता घटाकर 67000 कर दी गई थी.

Weather Forecast: दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की संभावना, जानिए अपने शहर के मौसम

मैच से पहले होगा खास कार्यक्रम

साइटस्क्रीन के सामने एक छोटा मंच बनाया गया है जहां मैच शुरू होने से पहले एक छोटा कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम खत्म होने के बाद इसे हटा दिया जाएगा. सुरक्षा इंतजामात के कारण बुधवार को दोनों टीमों का वैकल्पिक अभ्यास सेशन देख पाना भी मुश्किल हो गया था. यह पूछने पर कि दोनों प्रधानमंत्रियों की मौजूदगी से खिलाड़ियों पर क्या अतिरिक्त दबाव होगा, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनका फोकस प्रदर्शन पर है.  उन्होंने कहा, 'दोनों देशों के प्रधानमंत्री आ रहे हैं. यह रोमांचक होगा लेकिन खिलाड़ियों का फोकस खेल पर रहेगा. हम इस टेस्ट को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.'

आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

आखिरी मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुहनेमैन, मार्नुस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, , मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन.