News hindi tv

IND vs AUS: विराट के बल्ले से बरसे रन, लेकिन नाम हो गया ऐसा रिकॉर्ड, चो चाहा न होगा...

Virat Kohli: तीन साल बाद विराट कोहली ने शतक मारा है। लेकिन विराट के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी हो गया है जो उसने चाहा नहीं होगा।
 | 
Virat Kohli

News Hindi Tv; Virat Kohli Century: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट में शतक का तीन साल का लंबा इंतजार खत्म करते हुए रविवार को चौथे दिन पहली पारी में शानदार 186 रन बना दिए. हालांकि, कोहली दोहरा शतक बनाने से कुछ रन दूर रह गए. कोहली के बल्ले से ये शतक निकला तो जरूर लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि इस शतक के साथ एक ऐसा रिकॉर्ड बना देंगे. शायद ही उन्हें कभी पसंद आए. कोहली के इस शानदार शतक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 571 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है.

IND vs AUS: विराट कोहली के नाम एक और मुकाम, मैदान में उतरते ही किया ये कारनामा

 

कोहली के नाम हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड  

विराट कोहली ने चौथे टेस्ट में अपना शतक पूरा करने के लिए 241 गेंदों का सामना किया. कोहली की ये पारी कोई ताबड़तोड़ अंदाज में नजर नहीं आई. कोहली ने धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया और शतक पूरा किया. अपने इस 28वें शतक तक पहुंचने में उन्होंने सिर्फ 5 चौके ही लगाए. इसी के साथ यह उनके करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक बन गया है. इससे पहले उनका शतक इंग्लैंड के खिलाफ आया था जिसमें उन्होंने शतक पूरा करने के लिए सबसे ज्यादा 289 गेंदों का सामना किया था. 

28वें शतक के साथ की सुनील गावस्कर की बराबरी    

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का जैसे ही 28वां शतक लगाया. उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 8वां टेस्ट शतक है. इस शतक के साथ ही कोहली ने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गावस्कर के नाम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 टेस्ट शतक हैं.       

सबसे ज्यादा शतकों में दूसरे नंबर पर विराट 

Team India: डेब्यू मैच में फ्लॉप, टीम से बाहर, बुरी तरह नजरअंदाज हो रहा यह दिग्गज!

विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 75वां शतक है. वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली ने अभी तक 46 शतक जड़े हैं और टेस्ट में विराट कोहली के 28 शतक हो गए हैं. वहीं, टी20 में विराट कोहली के नाम एक शतक है, जो एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान टीम के खिलाफ देखने को मिला था. इस साल में कोहली अभी तक तीन इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं. क्रिकेट इतिहास में कोहली सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर हैं.