News hindi tv

IND vs AUS: पहले वनडे में ये रहेगी प्लेइंग इलेवन, गिल के साथ ओपनिंग करेंगे ये दिग्गज!

IND vs AUS 1st ODI: पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे। इस मैच में भारत के प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है। आप अपनी ड्रीम टीम भी इस अनुसार बना सकते हैं।
 | 
Hardik Pandya Cricket

News Hindi Tv; IND vs AUS 1st ODI Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कमान नहीं संभालेंगे. उन्होंने पहले मैच से आराम लिया है. ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इसका खुलासा हो गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम की कमान संभालेंगे. पांड्या ने मैच से पहले ही बता दिया है कि गिल का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा. 

IND vs AUS: यह ​​खिलाड़ी बीच ग्राउंड बोला, बस मुझे गले लगा लो... वजह जान हैरान रह जाओगे!

गिल का ओपनिंग पार्टनर बनेगा ये खिलाड़ी 

भारत पहले वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना खेलेगा जो पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं. पंड्या ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में ईशान किशन और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'ईशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. विकेट साल भर एक जैसा ही दिखता है. मैं यहां लगभग सात वर्षों से खेल रहा हूं. यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि विकेट से दोनों टीमों को समान अवसर मिलेंगे.'

इस वजह से पहला वनडे नहीं खेलेंगे रोहित

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने साले की शादी में शामिल होने के लिए पहले वनडे से दूरी बनाई है. रोहित शर्मा के साले कुणाल सजदेह (Kunal Sajdeh) शादी के बंधन में बंधने जा रह हैं. रोहित की पत्नी रितिका सजदेह ने भी सोशल मीडिया पर हल्दी सेरेमनी की कुछ फोटोज शेयर की थी. रितिका सजदेह के भाई की शादी मेकअप आर्टिस्ट अनीशा शाह के साथ हो रही है. अनीशा ब्राइडल मेकअप स्पेशलिस्ट है.

17 मार्च से शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मुंबई में 17 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद विशाखापटनम में 19 मार्च को दूसरा वनडे जबकि चेन्नई में 22 मार्च को सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

IND vs AUS: अ​श्विन के नाम है खास रिकॉर्ड, अब फिर इतिहास रचने को तैयार, बस तीन कदम दूर

रोहित शर्मा (कप्तान-आखिरी 2 वनडे में), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.