News hindi tv

रेलवे का धाकड़ ऑफर, चारधाम की यात्रा करने का दे रहा है बेहतरीन मौका

IRCTC : अगर आप भी चारधाम की यात्रा करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए खास है क्योकि अब आपके पास है बेहतरीन मौका चारधाम की यात्रा करने का रेलवे ने आपके लिए दिया ऑफर आइए जानते है नीचे खबर में.....

 | 
रेलवे का धाकड़ ऑफर, चारधाम की यात्रा करने का दे रहा है बेहतरीन मौका

NEWS HINDI TV, DELHI : IRCTC के स्पेशल पैकेज लेने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें आपको किसी बात की चिंता नहीं करनी पड़ती है. बस एक बार पेमेंट कीजिए और अपने परिवार के साथ एक बढ़िया सुखद यात्रा के लिए निश्चिंत हो जाइए.

इस माध्यम से आपको समय-समय पर देश-दुनिया के अलग-अलग टूरिस्ट साइट्स और धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का अच्छा मौका मिल जाता है. अपनी इसी मुहिम में IRCTC ने चारधाम यात्रा पैकेज लॉन्च किया है. इस पैकेज के तहत अगर आप बुकिंग कराते हैं तो आपको फ्लाइट द्वारा चारधाम यात्रा के लिए ले जाया जाएगा. 


चेन्नई से चारधाम यात्रा......


12 रातों और 13 दिनों के इस पैकेज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी. इस पैकेज के लिए सबसे पहले चेन्नई से यात्रियों को दिल्ली लाया जाएगा. एक बार बुकिंग कंफर्म होने के बाद जो कार्यक्रम बनेगा उसके तहत आपको 19 सितंबर को चेन्नई एयरपोर्ट से सुबह 08.40 की फ्लाइड बोर्ड करनी होगी. 


तीन दिन का ये है प्लान......


पहले दिन चेन्नई से फ्लाइट के द्वारा 19 सितंबर को आप सुबह साढ़े 11 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. यहां से आप हरिद्वार रवाना होंगे. जहां पहले दिन आपके रुकने रहने-खाने का इंतजाम होगा.

दूसरे दिन आप ब्रेकफास्ट के बाद बारकोट जाएंगे. वहां होटल में चेक इन के साथ आपके ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर का फुल इंतजाम होगा. रात में रुकने की व्यवस्था बारकोट में होगी. तीसरे दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद आप हनुमानचट्टी के लिए रवाना होंगे. 

यमुनोत्री धाम......


हनुमानचट्टी पहुंचने के बाद आप यमुनोत्री के लिए रवाना होंगे. वहां दर्शन के बाद वापस बारकोट आएंगे और रात में वहीं रुकेंगे. 


गंगोत्री धाम.....


चौथे दिन नाश्ता करने के बाद आप उत्तरकाशी के लिए रवाना होंगे. उत्तरकाशी पहुंचने के बाद आप होटल चेक इन करेंगे. शाम को आपके पास वक्त होगा जहां आप आराम कर सकेंगे. रात में रुकने का सारा इंतजाम उत्तरकाशी में होगा.

5वें दिन ब्रेकफास्ट के बाद आप गंगोत्री के लिए रवाना होंगे. वहां दर्शन के बाद आप वापस उत्तरकाशी आएंगे. 6वें दिन उत्तरकाशी से आप गुप्तकाशी के लिए रवाना होंगे. वहां पहुंचकर होटल में चेक इन फिर नाइट स्टे वहीं होगा. 

जय बाबा केदार.......


7वें दिन आप गुप्तकाशी से सोनप्रयाग के लिए रवाना होंगे. वहां से जीप से आप गौरीकुंड पहुंचेंगे. फिर आपके केदारनाथ ट्रेक की शुरुआत होगी. बाबा केदार के शुभ दर्शन के बाद आप वापस गौरीकुंड जाएंगे और वहां से सोनप्रयाग पहुंचेंगे.

आठवें दिन गुप्तकाशी के स्थानीय मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे. 9वें दिन ब्रेकफास्ट के बाद, आप पांडुकेश्वर के लिए रवाना होंगे. वहां पहुंच कर होटल चेक इन करेंगे और फिर वहीं रात्रि विश्राम होगा.


बद्रीनाथ जी के दर्शन.......


10वें दिन ब्रेकफास्ट के बाद आप बद्रीनाथ रवाना होंगे. वहां आप सुबह की पूजा-अर्चना में शामिल होंगे. फिर आप लंच करके मायापुर के लिए रवाना होंगे. जहां होटल चेक इन के बाद नाइट स्टे और डिनर होगा.

11वें दिन ब्रेकफास्ट के बाद देवप्रयाग की ओर रवानगी है, जहां आप रघुनाथजी मंदिर के दर्शन कर सकेंगे. फिरआप ऋशिकेष रवाना होंगे. वहां राम झूला, लक्ष्मण झूला घूमेंगे. आगे आप वापस हरिद्वार पहुंचेगे. जहां रात में आपके रुकने की व्यवस्था और खाने का इंतजाम वहीं होगा.

12वें दिन आप सुबह ब्रेकफास्ट के बाद स्थानीय जगहों पर घूम सकेंगे. शाम को आप गंगा आरती में हिस्सा ले सकेंगे. 12वें दिन भी आप रात में हरिद्वार में ही रुकेंगे. अगले दिन आप हरिद्वार से दिल्ली रवाना होंगे. दिल्ली पहुंचने के बाद आप फ्लाइट से चेन्नई के लिए रवाना होंगे. 


भारी छूट.....


अगर आप अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 74100 रुपये खर्च करने होंगे. दो लोगों की बुकिंग में आपको शानदार छूट मिलेगी. तब आपको प्रति व्यक्ति 61500 रुपये खर्च करने होंगे.

वहीं 3 लोगों की बुकिंग पर प्रति व्यक्ति मात्र 60100 रुपये खर्च देने होंगे. इस तरह तीन टिकट लेने पर आपको 14000 रुपये की भारी छूट मिलेगी. पैकेज के लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें. इसके अलावा कुछ और जानना हो तो किसी भी जानकारी के लिए इन तीन नंबरों पर 08287931974, 08287931968 , 09003140682 फोन कर सकते हैं.