News hindi tv

iPhone 15 के आते ही 50 हजार टूटे iPhone 13 के दाम, आज ही करे ऑर्डर

Should You Buy iPhone 13 : आईफोन 15 के लॉन्च होने के बाद  iPhone 13 की कीमतों में गिरावट आ गई है, तो आइए आपको बताते है इस प्लेटफार्म के बारे में जहां से आप आईफोन को कम दामों पर खरीद सकते है।

 | 
iPhone 15 के आते ही 50 हजार टुटे iPhone 13 के दाम,  आज ही करे ऑर्डर

NEWS HINDI TV, DELHI : एपल ने हाल ही में आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 series) को लॉन्च किया है। अभी आईफोन 15 बुकिंग स्टेज में ही है और आईफोन के पुराने मॉडल्स की कीमत में गिरावट होनी शुरू हो गई है। इस वक्त आईफोन 13 फ्लिपकार्ट पर बहुत कम कीमत पर मिल रहा है। बैंक कार्ड और सभी ऑफर्स मिलाकर आईफोन 13 सिर्फ 53,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय में आईफोन 13 का प्राइस 50,000 रुपये से भी कम हो जाए।

 

 

आज भी आईफोन 13 एक अच्छा स्मार्टफोन माना जाता है। भले ही इसमें आईफोन 15 की तरह लेटस्ट फीचर्स(Latest features like iPhone 15) नहीं है, फिर भी इसमें आपको जबरदस्त कैमरा, अच्छी परफॉर्मेंस और शानदार स्क्रीन मिलती है। अब सवाल ये उठता है कि जब आईफोन 15 आ गया है तो क्या अभी भी आईफोन 13 खरीदना सही रहेगा? इससे पहले आईफोन 13 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की डिटेल्स देख लेते हैं।


iPhone 13: परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर


आईफोन 13 के लॉन्च के वक्त इसका सबसे बड़ा फीचर A15 Bionic चिपसेट था। हालांकि, आईफोन 15 में A16 Bionic चिपसेट की सपोर्ट मिलती है। रोजमर्रा के कामों के लिए A15 Bionic चिपसेट भी काफी तगड़ा प्रोसेसर है। इससे आप असानी से गेमिंग, मल्टीटास्किंग और दूसरे काम कर सकते है।


सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें आगे कई साल तक अपडेट मिलने की उम्मीद है। आमतौर पर एपल अपनी डिवाइसेस के लिए 6 साल तक अपडेट देता है। इस तरह समय-समय पर आपको लेटेस्ट iOS अपडेट और सिक्योरिटी पैच मिलते रहेंगे। इससे आईफोन 13 की परफॉर्मेंस और सिक्योरिटी मजबूत रहती है। आईफोन 13 में आपको iOS 20 तक अपडेट मिल सकते हैं।

iPhone 13 : कैमरा


बहुत से लोगों के लिए आईफोन लेने कि एक ख़ास वजह उसका कैमरा होता है। आईफोन 13 में आपको पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल के दो कैमरे मिलते हैं। इसमें आपको नाइट मोड भी मिलता है। आईफोन 15 सीरीज में 48 मेगापिक्सल का कैमरा आ गया है। इसके बावजूद आईफोन 13 से भी आप काफी अच्छी हाई-क्वालिटी तस्वीरें खींच सकते हैं।

iPhone 13 : डिजाइन और डिस्प्ले


आईफोन 13 क्लासिक एपल डिजाइन और सिरेमिक शील्ड प्रोटेक्शन के साथ आता है। इससे इस फोन की मजबूती काफी बढ़ जाती है। अगर डिजाइन की बात करें तो आईफोन 13 को पीछे से देखने पर यह फर्क कर पाना थोड़ा मुश्किल होगा कि ये आईफोन 13 है या आईफोन 14 या फिर आईफोन 15। इसमें Super Retina XDR डिस्प्ले, 6।1 इंच का OLED पैनल और स्टीरियो स्पीकर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।


क्या आपको iPhone 13 खरीदना चाहिए?


आईफोन 13 की कीमत 50,000 रुपये से भी नीचे आ सकती है। अगर आपके पास आईफोन 15 जैसे महंगे फोन को खरीदने का बजट नहीं है तो आईफोन 13 ट्राई कर सकते हैं। आईफोन 13 खरीदने का फैसला आपकी जरूरत पर निर्भर करता है। अगर आप कैमरा, परफॉर्मेंस और अच्छे सॉफ्टवेयर को तरजीह देते हैं तो आईफोन 13 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

अगर आपने आईफोन 13 खरीदने का मन बनाया है तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर रहेगा। आने वाले कुछ दिनों में इसकी कीमत में कमी आने के आसार हैं। इससे ये फोन आपको और किफायती कीमत पर मिल जाएगा।