News hindi tv

LOVE AFFAIR : 70 साल के ससुर ने अपने ही बेटे की बहू से कर ली शादी, खुद बताया कारण

UP News: गोरखपुर जिले के छपिया उमराव गांव निवासी कैलाश यादव (70 वर्ष) ने अपने पुत्र की पत्नी पूजा (28 वर्ष) से मंदिर में विवाह कर लिया. बुजुर्ग की 42 साल छोटी बहू से शादी से हर कोई अचंभित है. अब इस शादीशुदा जोड़े की मंदिर में हुई शादी के फोटो वायरल हो रहे हैं. आइए जानते है पूरी कहानी।
 
 | 
LOVE AFFAIR : 70 साल के ससुर ने अपने ही बेटे की बहू से कर ली शादी, खुद बताया कारण

NEWS HINDI TV, DELHI : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 70 साल का बुजुर्ग अपनी 28 साल की बहू से शादी रचा ली. दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होते ही यह अनोखा विवाह चर्चा का विषय बन गया है. 


जनपद के बड़हलगंज थाना इलाके का यह मामला है. यहां छपिया उमराव गांव निवासी कैलाश यादव (70 वर्ष) ने अपने पुत्र की पत्नी पूजा (28 वर्ष) से मंदिर में विवाह कर लिया. बुजुर्ग की 42 साल छोटी लड़की से शादी से हर कोई अचंभित है. 
अब इस शादीशुदा जोड़े की मंदिर में हुई शादी के फोटो वायरल हैं. फोटो वायरल होते ही यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है. बता दें कि छपिया  गांव निवासी कैलाश यादव बड़हलगंज थाने के चौकीदार हैं. इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है.  


 

तीसरे बेटे की मौत के बाद विधवा हो गई थी बहू


कैलाश के 4 बच्चों में तीसरे नंबर की बहू पूजा के पति की मृत्यु के बाद अपनी जिंदगी कहीं और बसाने वाली थी. लेकिन इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया. इसके बाद उम्र और समाज के बंधनों की जंजीर तोड़ दोनों ने मंदिर में जाकर एक-दूजे के साथ सात फेरे ले लिए. 

माना जा रहा है कि दोनों ने आपसी रजामंदी से ही शादी रचाई है. इस विवाह को लेकर किसी भी पक्ष की ओर से पुलिस या प्रशासन स्तर पर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई. 

एक कहानी ये भी


एक कहानी यह भी सामने आ रही है कि बेटे की मौत के बाद बुजुर्ग ससुर ने बहू की दूसरी जगह करवा दी थी. लेकिन बहू की वहां पटरी नहीं बैठी और वह वहां ज्यादा नहीं टिकी. लौटकर अपने पहले ससुराल ही आ गई. इसके बाद ससुर ने भविष्य को देखते हुए बहू को अपनी पत्नी बनाने की ठानी और रजामंदी से मंदिर में जाकर विवाह कर लिया.   
 

'बहू का वापस लाओ...'


राजस्थान के बारां जिले से भी बीते दिनों ससुर-बहू का एक किस्सा सामने आया था. जिले  के छबरा कस्बे में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक शख्स अपने 2 साल के पोते को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया. फिर वहां खड़े होकर प्रशासन से गुहार लगाने लगा कि उसकी बहू किसी अन्य शख्स के साथ रह रही है. अगर वह वापस घर नहीं लौटी तो वह पोते सहित टंकी से छलांग लगाकर सुसाइड कर लेगा.


इस मामले में पता चला कि बुजुर्ग राधेश्याम खाती के बेटे विनोद की शादी कुछ साल पहले राखी नामक युवती से हुई थी. दंपती का 2 साल का बेटा भी है. लेकिन वह बीच में ही ससुराल से अपने प्रेमी संग भाग गई.

फिर वह ससुराल के सामने किराए का मकान लेकर रहने लगी. इससे परिवार टेंशन में है. बहू को समझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन फिर भी वह घर नहीं लौटी और अभी भी उसी युवक के साथ रह रही है.