News hindi tv

Love Affair : शादीशुदा महिला ने 15 साल छोटे युवक से बनाए संबंध, पति ने पकड़ा रंगे हाथो

Love Affair : इसमें तो कोई दोराय नहीं कि एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स रखने वाले लोगों की शादीशुदा जिंदगी पूरी तरीके से बर्बाद हो जाती है। इस व्यक्ति के साथ भी ऐसा ही हुआ, जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी का अफेयर है और अफेयर भी 15 साल छोटे लड़के से...

 | 
Love Affair : शादीशुदा महिला ने 15 साल छोटे युवक से बनाए संबंध, पति ने पकड़ा रंगे हाथो

NEWS HINDI TV, DELHI : मेरा नाम अभिषेक है और मैं एक शादीशुदा मर्द हूं। मेरी पत्नी की उम्र 42 साल है। हमारे 2 बच्चे भी हैं। मेरी समस्या ये है कि मेरी पत्नी मुझे धोखा दे रही है। दरअसल, मेरी पत्नी का चक्कर अपने से 15 साल छोटे युवक के साथ चल रहा है। जब मैंने उससे इस बारे में बात की, तो उसने कबूल किया कि वो पिछले डेढ़ महीने से उस लड़के के साथ रिलेशन में है। उसने मुझसे कहा कि जब मैं ऑफिस में होता था, तब वह दोनों मिलते थे। 

वो दोनों बना रहे थे संबंध


मुझे इस बात का पता तब चला जब एक बार जब मैं अपने बच्चों के साथ अपने माता-पिता के यहां गया हुआ था, उस दौरान वो दो रातों के लिए उस लड़के के साथ एक होटल में रुकी थी। इसका वीडियो भी मुझे उसके फोन में मिला। जिसमें वो दोनों संबंध बनाते दिख रहे थे।  हालांकि मेरे बुरी तरह गुस्सा होने के बाद उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली। लेकिन मुझे पता है कि ये सब उसने जानकर किया था। वो मेरे साथ खुश नहीं थी। 


उसे मुझसे कभी प्यार था ही नहीं। हालांकि, अब मैं उसके साथ केवल अपने बच्चों की वजह से रह रहा हूं। परंतु पिछले 10 महीनों से मेरा जीना मुश्किल हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं चाहकर भी इन सब बातों को भुला नहीं पा रहा हूं। मैं उसे कभी माफ नहीं कर सकता। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं ?

एक्सपर्ट की राय


आर्टेमिस अस्पताल में मनोविज्ञान की एचओडी डॉ श्रेया खन्ना कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आप कितना असहज महसूस कर रहे होंगे। जिस व्यक्ति के साथ धोखा होता है उसके न केवल आत्मसम्मान को चोट पहुंचती है बल्कि वह खुद को दोषी भी मानने लगता है। हर रिश्ते को बनने में वक्त लगता है। 

आपने भी अपना कीमती वक्त रिश्ते को मजबूत करने में ही लगाया होगा। यही एक वजह है कि 10 महीनों बाद भी आप इस घटना को भूल नहीं पा रहे हैं। लेकिन आपको इस समय हिम्मत से काम लेना पड़ेगा


आपको करना होगा ये काम


आपकी पत्नी ने आपके साथ धोखा किया है, जिसके बाद आपका टूट जाना लाजमी है। हालांकि, इसके बाद भी मैं आपको यही सलाह दूंगी की उन्हें दिल से माफ कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि जितना आप इस मुद्दे को लंबा खीचेंगे, उतना ही आप परेशान होंगे। 

आपको अपने रिश्ते को एक मौका और देना चाहिए। दरअसल, कभी-कभार हम लोगों को माफ तो कर देते हैं, लेकिन उनके द्वारा की गलती को दिल से नहीं निकाल पाते। जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है  ये सोचते हुए पुरानी बातों को भूल इस वक्त से बाहर निकलने का हर संभव प्रयास करें। ऐसा न होने पर इसका असर आपके बच्चों पर भी पड़ सकता है। इसलिए आप अपने बच्चों की ओर जरूर देखें। 


बात करने से होगा हल


मैं जानती हूं कि एक बार जिस इंसान से धोखा मिलता है, तो उस पर फिर से विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आपके साथ भी ऐसा ही है। आप अपनी पत्नी के साथ रह तो रहे हैं, लेकिन आपको उन पर भरोसा नहीं है। 

हालांकि, इस दौरान अपने इमोशंस को दबाएं नहीं बल्कि उन्हें साथ खुलकर डिस्कस करें। अपनी पत्नी को बताएं कि आपको उनकी कौन सी बात परेशान कर रही है। यही नहीं, अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक बार फिर मेहनत करें। हो सकता है कि आप अपनी पत्नी को उस तरह समय नहीं देते हों, जैसा कि वह चाहती थीं। हो सकता है कि रिश्ते में दूरी की वजह से उनका झुकाव दूसरे मर्द की तरफ बढ़ गया हो।