News hindi tv

Mahindra 5-Door Thar इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत और खासियत

Mahindra 5-Door Thar Launch Date : दरअसल, हाल ही में थार लवर्स के लिए एक बड़ा अपडेट आया हैं। अगर आप भी महिंद्रा 5 डोर थार का इंतजार कर रहे हैं। तो हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि Mahindra 5-Door Thar इस दिन भारतीय कार बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं। आइए नीचें खबर में जानते हैं कि इस 5 डोर थार की कीमत कितनी होगी। 
 | 
Mahindra 5-Door Thar इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कितनी होगी कीमत और खासियत

NEWS HINDI TV, DELHI: Mahindra Thar 5-Door : युवाओं से लेकर हर आयु वर्ग के लोगों में थार का क्रेज देखा जा सकता है। महिंद्रा अपनी परंपरा के अनुसार आखिरकार इस साल 15 अगस्त को थार 5-डोर लॉन्च (Mahindra 5-Door Thar launch date) करेगी, क्योंकि उसी दिन थार 3-डोर और कंपनी की कुछ सबसे महत्वपूर्ण कारें भी लॉन्च की गई थीं।


Thar 5-door इस साल के सबसे ज्यादा इंतजार वाले लॉन्च में से एक है और यह लंबे समय से चर्चा में भी है। महिंद्रा के लिए 2024 एक्शन से भरपूर होगा, लेकिन 5-डोर थार (Thar 5-door ) सबसे बड़ी चर्चा का विषय होगी। थार अपने 3-डोर फॉर्म में और XUV700 को भी स्वतंत्रता दिवस के दिन ही लॉन्च किया गया (Mahindra 5-Door Thar launch date) था। 

ये थार ज्यादा फीचर्स से होगी लैस:

जानकारी के लिए बता दें कि थार 5-डोर, 3-डोर थार का ज्यादा प्रैक्टिकल वर्जन है, इसे और अलग पहचान देने के लिए इसका डिजाइन भी अलग होगा। थार 5-डोर को आर्मडा नेमप्लेट के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। यह अपने 3-डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर और अधिक फीचर्स के साथ आएगी। इसलिए, 5-डोर थार अर्माडा में 19 इंच के अलॉय व्हील, एक सनरूफ, रियर कैमरा, 6 एयरबैग और एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित दो बड़ी स्क्रीन जैसे फीचर्स (Mahindra 5-Door Thar features) मिल सकते हैं। 


पीछे की तरफ, अधिक लंबा व्हीलबेस और अधिक पीछे की सीट की जगह होगी, साथ ही अतिरिक्त दरवाजे भी होंगे। इसे स्कॉर्पियो एन के समान चेसिस पर बनाया जाएगा।

5 डोर थार के इंजन और कीमत:

इस नई थार में इंजन ऑप्शंस में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल, 4x2 और 4x4 दोनों के साथ जारी (Engine of 5 door Thar) रहेंगे। इसका प्राइस एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन थार 5-डोर बहुत ज्यादा प्रीमियम होगी और यह इसके प्राइस के साथ भी देखा जा सकता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि थार 5-डोर की कीमत टॉप-एंड 4x4 वेरिएंट के लिए लगभग 25/26 लाख रुपये (price of 5 door Thar) होगी।