News hindi tv

Mahindra Thar 5-Door में मिलेगें तीन वेरिएंट, जानिए कब होगी लॉन्च

Mahindra Thar 5-Door : आज कल लोग महिंद्रा थार को काफी पसंद कर रहे हैं। और हाल ही में थार लवर्स के लिए महिंद्रा थार 5-डोर को लेकर बड़ा अपडेट आया हैं। दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिली हैं कि नई महिंद्रा थार 5-डोर आपको तीन वेरिएंट में मिलेगी। तो आइए जानते हैं कि महिंद्रा थार 5-डोर कब लॉन्च होने जा रही हैं। और इसकी कीमत कितनी होगी।
 | 
Mahindra Thar 5-Door में मिलेगें तीन वेरिएंट, जानिए कब होगी लॉन्च

NEWS HINDI TV, DELHI : आज हर किसी की जुबान पर आपको आने वाली महिंद्रा थार 5-डोर के (Upcoming Mahindra Thar 5-Door) चर्चे मिलेंगे। महिंद्रा की थार 5-डोर, जिसे आर्मडा कहा जा रहा है, पिछले एक साल से देशभर में टेस्टिंग के दौरान देखी जा रही है और हाल ही में देखी गई तस्वीरों से पता चलता है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

 

Mahindra Thar 5-Door डिजाइन और इंटीरियर:


स्पाई शॉट्स के नवीनतम सेट से पता चलता है कि थार 5-डोर (Thar 5-Door) के तीन अलग-अलग वेरिएंट होंगे, जिसमें एंट्री-लेवल वेरिएंट स्टील व्हील्स (महिंद्रा थार 5-डोर डिजाइन और इंटीरियर) के साथ आएगा। 5-स्पोक अलॉय व्हील मिड-स्पेक वेरिएंट के लिए होंगे, जबकि हाई-एंड वेरिएंट 19-इंच मल्टी-स्पोक डायमंड-कट अलॉय व्हील से लैस होंगे, जो पहले से ही स्पाई शॉट्स के माध्यम से देखे गए थे।

अन्य स्टाइलिंग बिट्स में नई ग्रिल, नए डिज़ाइन (Mahindra Thar 5-Door Design) किए गए बंपर, रियर वाइपर और थार 3-डोर पर रिमोट फ्यूल-फिलिंग कैप शामिल होंगे. टॉप वेरिएंट में चारों तरफ एलईडी लाइट्स होंगी और टेल-लैंप 3-डोर वर्जन के मुकाबले अलग होंगे.

Mahindra Thar 5-Door इंटीरियर हाइलाइट्स:

नए तस्वीरों में थार 5-डोर के केबिन की आंशिक झलक दिखाई दे रही है, लेकिन टॉप-एंड मॉडल पर बेज कलर की सीटें देखी जा सकती हैं. महिंद्रा, थार आर्मडा को अलग इंटीरियर (Mahindra Thar 5-Door interior) थीम के साथ पेश करेगी, जबकि थार 3-डोर में ऑल-ब्लैक लेआउट स्टैंडर्ड है.

पुरानी तस्वीरों से पता चला है कि एसयूवी में थोड़ा नया डिज़ाइन (Mahindra Thar 5-Door design) वाला डैशबोर्ड होगा, जिससे इसमें बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल किया जा सके, जिसे XUV400 से लिया जाएगा और यह अपकमिंग XUV300 फेसलिफ्ट में भी देखने को मिलेगा. थार 5-डोर में भी इसी साइज का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, सनरूफ और रियर एसी वेंट के साथ-साथ अन्य कई फीचर्स मिलेंगे. 

Mahindra Thar 5-Door पावरट्रेन:

थार 5-डोर में स्कॉर्पियो एन वाले 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल पावरट्रेन (Mahindra Thar 5-Door Powertrain) को समान पावर आउटपुट के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है. यह लाइफस्टाइल एसयूवी 4WD और 2WD दोनों ऑप्शंस के साथ उपलब्ध होगी.

Mahindra Thar 5-Door लॉन्च और कीमत:

थार 5-डोर को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा, और यह XUV 3XO के बाद महिंद्रा का अगला बड़ा लॉन्च होगा. स्कॉर्पियो एन की तुलना में थार 5-डोर की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी, जिसका मतलब है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये से शुरू हो (Mahindra Thar 5-Door price) सकती है. महिंद्रा थार 5-डोर लॉन्च के बाद फोर्स गुरखा 5-डोर को टक्कर देगी जो बहुत जल्द लॉन्च (Mahindra Thar 5-Door launched) होने वाली है.