News hindi tv

Mahindra अपनी Electric Cars को इस दिन करेगी मार्केट मे पेश, 200kmph की स्पीड से भरेगी रफ्तार

ऑटो सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार तेजी से बढ़ा है। लेकिन अब जल्द ही Mahindra अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने खुलासा किया है कि इस कार की टॉप स्पीड 200kmph रजिस्टर कर चुकी हैं। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं इस कार के फीचर - 

 | 
Mahindra अपनी Electric Cars को इस दिन करेगी मार्केट मे पेश, 200kmph की स्पीड से भरेगी रफ्तार

NEWS HINDI TV, DELHI : बीते कुछ सालों में भारत समेत दुनिया भर का इलेक्ट्रिक बाजार तेजी से बढ़ा है।ऐसे में भारत में भी सभी मेजर ऑटो ब्रांड्स अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में ला रहे हैं।मौजूदा दौर की बात करें तो टाटा मोटर्स इस सेगमेंट का लीडिंग ब्रांड है। टाटा ने शुरुआत से ही इस सेगमेंट पर नजर रखी और लगातार नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स बाजार में उतारे।इसका नतीजा ये हुआ टाटा इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट का सबसे बड़ा इंडियन ब्रांड बन गया।कंपनी की टाटा नेक्सॉन इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी बनी हुई है।


इसके अलावा टाटा टियागो इलेक्ट्रिक को भी कंपनी ने खूब प्रमोट किया है और वर्तमान में यह कार ग्राहकों के बीच जगह बनाने में कामयाब रही और अच्छी सेल दर्ज कर रही है।अब टाटा को टक्कर देने के लिए महिंद्रा भी लगातार नए मॉडल्स पर काम कर रहा है।कंपनी ने एक्सयूवी 400 मार्केट में लॉन्च कर दी है।अब कंपनी अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी मे है।कंपनी ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज को टीज किया।

200kmph की स्पीड


कंपनी ने हाल ही में 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल्स को टीज किया।इसमें Mahindra XUV.e8, XUV.e9, और BE.05 जैसे मॉडल्स शामिल हैं।ये सभी कंपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक एसयूवी हैं।कंपनी ने वर्ल्ड ईवी डे के मौके पर इन मॉडल्स को टीज किया।हालांकि, इस टीजर में ईवी का पूरा लुक नजर नहीं आया क्योंकि इन्हें पूरी तरह कैमौफ्लॉज से ढक दिया गया था।ये तीनों ही एसयूवी 200kmph की स्पीड रजिस्टर कर चुकी हैं।


XUV.e8

इन सभी मॉडल्स में XUV.e8 सबसे पावरफुल मॉडल है।भारत के बाजार में इसकी एंट्री 2024 तक हो सकती है।इसके अलावा XUV.e9 मॉडल XUV.e8 का कूपे वर्जन है।XUV.e9 को भारतीय बाजार में 2025 में पेश किया जा सकता है।वहीं बात करें कंपनी के तीसरे मॉडल BE.05 की तो यह लगभग प्रोडक्शन रेडी है और जल्द ही इसे कंपनी इंडिया में लॉन्च कर सकती है।इस कार में ग्लास रूफ, रूफ माउंटेड स्प्लिट स्पॉइलर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे जबरदस्त लुक देते हैं।मार्केट में इसकी एंट्री के बाद सेगमेंट में कॉम्पटिशन बढ़ने की पूरी उम्मीद है।