News hindi tv

इस दिन लॉन्च होने जा रही Mahindra's 5-door Thar, तो थार लवर्स पैसे रखे तैयार

Mahindra 5 Door Thar : दरअसल, हाल ही में थार लवर्स के लिए बड़ी खबर आई हैं। आपको बता दें कि महिंद्रा की 5 डोर थार को लेकर बड़ा अपडेट आया हैं। और इस अपडेट में बताया गया हैं। कि इन दिन तक Mahindra's 5-door Thar लॉन्च होगी। जानिए इस 5 डोर थार की कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल...
 | 
इस दिन लॉन्च होने जा रही Mahindra's 5-door Thar, तो थार लवर्स पैसे रखे तैयार

NEWS HINDI TV, DELHI: Mahindra पिछले दो साल से अधिक समय से थार के 5-डोर वैरिएंट (5 Door thar variant) पर काम कर रही है। उम्मीद है कि ब्रांड आखिरकार 15 अगस्त को इस एसयूवी (SUV) से पर्दा उठा देगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि थार और XUV700 के 3-डोर वैरिएंट को भी स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही अनवील किया गया था। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

 

महिंद्रा (Mahindra) ने 5-डोर वाले वैरिएंट के लिए व्हीलबेस को बढ़ा दिया है, जिससे कंपनी को रियर डोर का एक सेट जोड़ने में मदद मिली है। इससे एसयूवी की प्रैक्टिकैलिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी, क्योंकि इससे पीछे बैठने वालों को एंट्री और एक्जिट में मदद मिलेगी। इसके अलावा एसयूवी को 3-डोर (3 Door SUV) वाला लुक प्रदान करने के लिए डोर के हैंडल को C-पिलर्स पर रखा गया है।

थार 5-डोर का डिजाइन:

पिछले स्पाई शॉट्स से पता चला है कि थार 5-डोर का डिजाइन अपडेट (Thar Design update) किया जाएगा। सर्कुलर हेडलाइट्स का एक नया सेट होगा, जो अब एलईडी यूनिट्स होंगी और साथ ही नए डे-टाइम रनिंग लैंप भी पेश किए जाएंगे। इसके अलावा इसमें नई ग्रिल और एलईडी टेल लैंप (LED tail lamp) का नया सेट भी होगा। ऐसी भी संभावना है कि महिंद्रा 5-डोर वाली थार को मेटल टॉप के साथ पेश करेगा, जो कि फिक्स्ड है। 3-डोर थार (3 Door Thar) को कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप और फिक्स्ड हार्ड टॉप के साथ पेश किया गया है। किनारों पर अलॉय व्हील का नया सेट होगा।

 

थार 5-डोर की कुछ खासियत:

पिछले स्पाई शॉट्स से अपकमिंग थार 5-डोर की कुछ खासियत का पता चला है। एसयूवी एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Suv Touchscreen system) के साथ आएगी, जो XUV400 प्रो के साथ शुरू हुआ था। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ होगा। इसमें स्टीयरिंग व्हील भी नया होगा और इसे स्कॉर्पियो-N के साथ शेयर किया जाएगा।'


इंजन पावरट्रेन:

पावरट्रेन ऑप्शन (powertrain operation) की बात करें तो इसमें थार 5-डोर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल पावरट्रेन के साथ आएगी। पेट्रोल यूनिट के लिए इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जबकि डीजल इंजन के लिए 2.2-लीटर यूनिट है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। उम्मीद है कि कंपनी इसमें रियर-व्हील ड्राइव (rear wheel drive) और फोर-व्हील ड्राइव पावरट्रेन पेश करेगी।