News hindi tv

Maruti कि इस गाडी पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, खरीदारों की शोरूम में लगी भीड़

Maruti Suzuki New SUV Car - पिछले साल, यानी 2023 में भारतीय बाजार में एसयूवी की बंपर बिक्री हुई और इसका मार्केट शेयर काफी तेजी से आगे बढ़ा.देश में कौन सी एसयूवी सबसे ज्यादा बिकती है? यह सवाल अक्सर आपके जेहन में आता होगा और अब इस सवाल का जवाब मिल गया है.मारूति कंपनी ने अपनी कारों की सेल्स बढ़ाने के लिए एक जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर लेकर आई है। अब आप मारूति की इस एसयूवी (SUV) कार को सिर्फ 3 लाख 84 हजार रुपये में खरीद सकते हैं। नीचे खबर में जानिये कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी-

 | 
Maruti कि इस गाडी पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, खरीदारों की शोरूम में लगी भीड़ 

NEWS HINDI TV, DELHI: मारुति सुजुकी की मिनी एसयूवी (Maruti Mini SUV) कही जाने वाली हैचबैक S-Presso पर इस महीने तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है. कंपनी फरवरी 2024 में इस कार पर 42,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. ग्राहकों को ये ऑफर कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट बेनिफिट के तौर पर दिया जा रहा है. कंपनी इसके पेट्रोल और सीएनजी दोनों मॉडलों पर डिस्काउंट दे रही है. मारुति एस-प्रेसो की शुरूआती कीमत 4.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. चलिए आपको इस कार पर चल रहे डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

अगर Mahindra Scorpio खरीदने का बना लिया हैं मन, तो जानिए कितना है वेटिंग पीरियड

इस महीने ग्राहक मारुति एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) की खरीद पर 23,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट बेनिफिट मिलता है. ध्यान देने वाली बात है कि इस कार के ऑटोमैटिक वैरिएंट पर 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है. यह ऑफर केवल फरवरी महीने तक एस-प्रेसो के चुनिंदा मॉडल्स पर लागू है.

कैसी है मारुति एस-प्रेसो


मारुति एस-प्रेसो कंपनी की सबसे किफायती कारों में से एक है. इसे चार वेरिएंट, Std, LXi, VXi(O) और VXi+(O) में बेचा जा रहा है. इसके LXi और VXi ट्रिम्स में CNG किट का विकल्प मिलता है. एस-प्रेसो की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होकर 6.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी इसे छह रंगों उपलब्ध करती है.


मारुति एस-प्रेसो का इंजन


इसमें 1-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 68 बीएचपी की पॉवर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. इसके पेट्रोल मॉडल की माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर के आस-पास है, जबकि सीएनजी वैरिएंट में 32.73 km/kg तक की माइलेज मिलती है.

Wine : भारतीय शराब की है दुनिया दीवानी, टॉप 25 ब्रांड में 13 भारत के

मारुति एस-प्रेसो फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कार में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सामने पावर्ड विंडो और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलते हैं. सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं.