News hindi tv

MG Comet EV : देश की सबसे सस्ती ये इलेक्ट्रिक कार हो गई अब और भी सस्ती, जानिए कीमत...

MG Comet Price : आज हम आपको इलेक्ट्रिक वाहनों के इस दौर में बताने जा रहे हैं, देश की सबसे सस्ती उसे इलेक्ट्रिक कर के बारे में जिसकी कीमत अब और भी काम हो गई है, इस इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला टियागो ईवी, टिगोर ईवी और Citroen eC3 जैसे इलेक्ट्रिक कारों से है।
 | 
MG Comet EV : देश की सबसे सस्ती ये इलेक्ट्रिक कार हो गई अब और भी सस्ती, जानिए कीमत...

NEWS HINDI TV, DELHI: एमजी मोटर ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV की प्राइस में बड़ी कटौती की है. कंपनी ने ये कटौती ऐसे समय पर भी है, जब दूसरी ऑटो कंपनी अपने वाहनों की कीमत प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ने का हवाला देकर बढ़ा रहे हैं. अभी तक MG Comet EV की एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 98 हजार रुपए थी, जो आपको अब 1 लाख रुपए सस्ती होकर केवल 6 लाख 99 हजार रुपए में मिलेगी.

MG Comet EV तीन ट्रिम लेवल- पेस, प्ले और प्लस में आती है. कंपनी ने एंट्री-लेवल पेस वेरिएंट की कीमत बताई है, जो 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वहीं, अन्य दो वेरिएंट की कीमतें अभी तक अपडेट नहीं की गई हैं. बता दें कि यह सिटी में इस्तेमाल को ध्यान में रखकर तैयार किया गया प्रोडक्ट है.


MG Comet EV में मिलेंगे ये फीचर्स:

इस इलेक्ट्रिक कार में अंदर की तरफ 10.25 इंच की स्क्रीन दी है, जिसमें डिजिटल डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट दोनों को शामिल किया गया है. यही वजह है कि इस ईवी की कीमत काफी कम है. एक बात जो इस कार के बारे में यहां गौर करने वाली है वह यह है कि इस कार में आप लोगों को फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं मिलेगा.

MG Comet EV की ड्राइविंग रेंज डिटेल्स:

इस कार में 17.3kWh का बैटरी है और इस इलेक्ट्रिक कार में दी बैटरी को लेकर दावा किया गया है कि एक बार बैटरी को फुल चार्ज करने पर ये कार 230 किलोमीटर तक साथ देती है. उम्मीद की जा रही है कि ये कार स्टैंडर्ड 3.3kW AC चार्जर के साथ आ सकती है जो लगभग 7 घंटे में कार को फुल चार्ज कर सकती है.

MG Comet का डिजाइन:

एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार को कॉम्पैक्ट बॉक्सी डिजाइन के साथ लाया गया है, ये कार दो दरवाजों के साथ आती है. बता दें कि इस कार में एक बार में केवल चार लोग ही बैठकर सवर कर सकते हैं. इस कार में छोटे पहिये देखने को मिलेंगे, बता दें कि इस कार में कंपनी ने 12 इंच के व्हील्स दिए हैं जो भारत में बिकने वाले पैसेंजर व्हीकल्स में अब तक के सबसे छोटे व्हील्स हैं.