News hindi tv

हो गया माइलेज का खुलासा! कंपनी का दावा, 1 लीटर डीजल में इतने किमी चलेगी ये SUV

SUV मार्किट में धूम मचा रही है हर कोई SUV खरीदने के लिए शोरूम की तरफ दौड़ रहा है। ये गाडी अपने दमदार इंजिन के लिए काफी मशहूर है और ग्राहकों को नहीं पता की ये गाडी कितने की माइलेज देती है | आज हम आपको बताने जा रहे हैं की एक लीटर डीजल में ये गाडी कितने किलोमीटर तक दौड़ेगी | आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं। 
 | 
हो गया माइलेज का खुलासा! कंपनी का दावा, 1 लीटर डीजल में इतने किमी चलेगी ये SUV 

News Hindi TV, New Delhi : जीप कंपास का पेट्रोल वैरिएंट पिछले साल की शुरुआत में बंद कर दिया गया था। इसके बाद एंट्री-लेवल कंपास की शुरुआती कीमत इसके रायवल की तुलना में बढ़ गई थी। इसको देखते हुए कार निर्माता ने 23.99 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की कम कीमत पर डीजल ऑटोमैटिक वैरिएंट को पेश किया। यह एसयूवी पेट्रोल वैरिएंट की तुलना में अधिक माइलेज देती है, तो आइए इसके 4X2 वैरिएंट का रियल माइलेज जानते हैं।

 

 

 

जीप कम्पास 2WD AT इंजन और गियरबॉक्स
माइलेज जानने से पहले आइए इस एसयूवी के पावरट्रेन विकल्पों को जानते हैं। यह 2WD वैरिएंट खास रूप से ब्रांड के 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल द्वारा संचालित है, जो 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 9-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है, जिसे हाई 4WD AT मॉडल पर भी देखा जाता है।

 

जीप कंपास 4x2 डीजल ऑटोमैटिक का सिटी माइलेज
जीप कंपास 4x2 डीजल ऑटोमैटिक के सिटी माइलेज की बात करें तो कम्पास का टैंक फुल करने के बाद इसे शहर में चलाने पर इसने 10.99 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिला। हालांकि, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 11.4kmpl का माइलेज शो कर रहा था।

जीप कंपास 4x2 डीजल ऑटोमैटिक का हाईवे माइलेज
जीप कंपास 4x2 डीजल ऑटोमैटिक के हाईवे माइलेज की बात करें तो इसने हाईवे पर 18.1 किमी. प्रति लीटर का माइलेज दिया। 1.5 टन से अधिक वजन वाली इस एसयूवी के लिए यह माइलेज संतोषजनक माना जा सकता है।