News hindi tv

हर महीने 17 हजार से ज्यादा लोग खरीद रहे हैं Mahindra की ये SUV, लोगों में जबरदस्त क्रेज

महिंद्रा कंपनी की कारों ने ऑटो सेगमेंट में तूफान ला दिया है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि हर महीने करीब 17 हजार लोग महिंद्रा की इस एसयूवी को खरीद रहे हैं। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

 | 
हर महीने 17 हजार से ज्यादा लोग खरीद रहे हैं Mahindra की ये SUV, लोगों में जबरदस्त क्रेज

NEWS HINDI TV, DELHI : नवंबर 2023 तक महिंद्रा स्कॉर्पियो-N को 1.19 लाख ओपेन बुकिंग मिली है। महिंद्रा पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो की ओपन बुकिंग सबसे ज्यादा है। इसको प्रति माह 17,000 बुकिंग मिलती है। भारत के अग्रणी एसयूवी निर्माताओं में से एक महिंद्रा ने नवंबर 2023 तक अपनी ओपन बुकिंग का आंकड़ा जारी कर दिया है। ऑटोमेकर को कुल 2.86 लाख ओपन बुकिंग है, जिसमें ब्रांड की स्कॉर्पियो ने सबसे ज्यादा बुकिंग दर्ज की है। 


स्कॉर्पियो-N को मिली 1.19 लाख ओपन बुकिंग

 

वर्तमान में ब्रांड के पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो-N की 1.19 लाख ओपन बुकिंग हैं। यह 5 वैरिएंट्स Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में उपलब्ध होगी। इस SUV की कीमतें 13.26 लाख से शुरू होती है और 24.53 लाख रुपये तक जाती है।

फीचर्स क्या हैं?

फीचर्स की बात करें तो इसमें स्कॉर्पियो-N एक नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट, सोनी म्यूजिक सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एड्रेनोएक्स-कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस है।

इंजन पावरट्रेन

स्कॉर्पियो-N दो पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 2.0-लीटर गैसोलीन इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन शामिल है। इसका पहला इंजन 198bhp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि दूसरा 173bhp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जेनरेट है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसके अलावा ऑफर में महिंद्रा का 4X4 सिस्टम भी है।

किससे होगा इसका मुकाबला?

स्कॉर्पियो-N के रायवल में टाटा सफारी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर और जीप कम्पास शामिल है।