News hindi tv

New Mahindra Thar : गुरखा जिम्मी को पछाड़ देगी नई थार, मिलेगें ये खास फीचर्स

Mahindra Thar on Road Price : महिंद्रा थार लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। महिंद्रा कंपनी ने थार(Mahindra Thar) में कई नए फीचर्स एड किए हैं। अपडेट होने के बाद अब थार पहले से और ज्यादा पावर फुल लग रही है। 

 | 
New Mahindra Thar : गुरखा जिम्मी को पछाड़ देगी नई थार, मिलेगें ये खास फीचर्स

NEWS HINDI TV, DELHI : महिंद्रा थार लवर्स के लिए खुशखबरी है। भारतीय वाहन निर्माता महिंद्रा 2024 में अपनी प्रिय ऑफ-रोडिंग एसयूवी के 5-डोर वैरिएंट को लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में, इस अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर को स्पॉट किया गया है और इसकी तस्वीरों में टेललाइट्स भी दिखाई दी हैं। यह नई वेरिएंट, जो अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है, महिंद्रा थार 5-डोर के यूनिक डिजाइन और एडवांस फीचर्स की पेशकश करेगा। हाल ही में थार 5-डोर के स्पाई शॉट्स सामने आए हैं, जो थार के दिलचस्प अपडेटेड डिजाइन की एक झलक प्रदान करते हैं।


अपकमिंग 5-डोर वैरिएंट में होगा बड़ा अंतर 

मौजूदा 3-डोर थार और अपकमिंग 5-डोर वैरिएंट के बीच काफी बड़ा अंतर है। सबसे बड़े डिजाइन अपडेट में नया टेल लैंप डिजाइन शामिल है। स्पाई शॉट्स से एक खास टेललैंप असेंबली का पता चलता है, जिसमें एक आयताकार C-साइज की एलईडी ब्रेक लाइट है। यह एलईडी ब्रेक लाइट यूनिट, टर्न इंडिकेटर्स और रियर पार्किंग लाइट के साथ आती है।

5-डोर थार में महत्वपूर्ण अपग्रेड 

केबिन के अंदर थार 5-डोर में महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है। इसमें संभवतः महिंद्रा स्कॉर्पियो-N से उधार लिया गया 8 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा। 3-डोर वाले मॉडल से खुद को अलग करने के लिए इंटीरियर एक अलग कलर स्कीम के साथ आती है।


कई नए फीचर से लैस होगी नई थार

फीचर्स के मामले में 2024 महिंद्रा थार 5-डोर नए फीचर्स के साथ आती है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री और मल्टी-इंफो डिस्प्ले जैसे गजब फीचर्स मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स जारी रहने की उम्मीद है।


इंजन पावरट्रेन

5-डोर महिंद्रा थार 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस है। वाहन में विभिन्न ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए डुअल-व्हील-ड्राइव और चार-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल और एक सुविधाजनक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा।

कीमत और किससे होगा मुकाबला?


कंपनी अपनी धांसू 5-डोर थार को लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च कर सकती है। यह फोर्स गुरखा 5-डोर और जिम्नी 5-डोर जैसे रायवल को भी टक्कर देगी।