News hindi tv

UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेलवे लाइन, खर्च होगें 276 करोड़

एटा-कासगंज के बीच रेल लाइन बिछाने का काम जल्द ही शुरू होने वाला है। बताया जा रहा है कि नई रेलवे लाइन में 276 करोड़ की लागत आएगी। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते है- 

 | 
UP के इन दो जिलों के बीच बिछाई जाएगी नई रेलवे लाइन, खर्च होगें 276 करोड़  

NEWS HINDI TV, DELHI : एटा-कासगंज के बीच रेल लाइन विस्तार होगा। इसकी पुष्टि पहली बार पूर्वोत्तर रेलवे मंडल के उच्चाधिकारियों ने की है, जिससे जिले के लोगों में रेल लाइन विस्तार की उम्मीद जागी है। एटा से कासगंज के बीच 29 किमी लंबी रेल लाइन के बन जाने से एटा ही नहीं बल्कि पूर्वोत्तर रेल मंडल से जुड़े सभी क्षेत्र के लोगों के साथ रेलवे को भी बेहद लाभ होगा।

 

 

 

 

बीते दिन शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेल मंडल महाप्रबंधक चंद्रवीर रमण एवं इज्जत नगर डीआरएम रेखा यादव ने रेल मंडल के विभिन्न अधिकारियों के साथ कासगंज जंक्सन का निरीक्षण किया। इस दौरान रेल मंडल महाप्रबंधक ने पहली बार एटा-कासगंज रेल लाइन विस्तार होने की बात कहीं। 

रेल महाप्रबंधक ने बताया कि एटा-कासगंज के बीच नई रेल लाइन विस्तार के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाकर रेल मंत्रालय को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि अब धरातल पर रेल लाइन विस्तार की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी। उन्होंने इस रेल लाइन का निर्माण होने से विभिन्न प्रकार के सकारात्मक परिणाम सामने आने की बात कहीं।

एटा-कासगंज रेल लाइन विस्तार होने से जनपद का चौमुखी विकास हो जाएगा। वहीं यहां की जनता का सपना पूरा हो जाएगा। हमने सबसे पहले एटा-कासगंज रेल विस्तार आंदोलन की शुरूआत की थी। आज जब सुना है कि रेल लाइन विस्तार के संबंध में डीपीआर बन चुकी है। संघर्ष सफल होने पर हर्ष हो रहा है।

लंबी दूरी की ट्रेनें भी रुकेंगी-

रेलवे लाइन का विस्तार होने के बाद एटा की रेलवे कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी और कासगंज से कनेक्ट होने के बाद ट्रेनों का संचालन यहां बढ़ जाएगा। लंबी दूरी की ट्रेनें यहां से मिल सकेंगी। एटा के रेलवे स्टेशन को जंक्शन में परिवर्तित किया जा सकता है। रेलवे लाइन का विस्तार होने के बाद कासगंज एटा में व्यापार करने वाले लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी व्यापार मे राहत मिलेगी।


बीजेपी सांसद राजवीर सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार ने यूपी सरकार को रेल परियोजनाओं के संदर्भ में 17 हजार 507 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है, जिसमें से एटा-कासगंज रेल विस्तार के लिए भी धनराशि दी गई है। इस परियोजना पर शीघ्र काम शुरू होगा। इसके लिए रेल विभाग के अधिकारियों से हम संपर्क में है।