News hindi tv

Noida news : 2 दिन तक नोएडा में होटल, बार, रेस्टोरेंट और क्लब रहेंगे बंद, आदेश हुए जारी

Ban on sale of liquor in Noida : दरअसल, हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि नोएडा में दो दिन तक होटल, रेस्टोरेंट, बार और क्लब आदि बंद रहने वाले हैं। और इसके साथ ही आप यह भी जान लें कि इन दो दिनों तक नोएडा में शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध (ban on sale of liquor) लगाया गया है। इससे जुड़ा पूरा अपडेट जानने के लिए खबर को पूरा पढ़े।
 | 
Noida news : 2 दिन तक नोएडा में होटल, बार, रेस्टोरेंट और क्लब रहेंगे बंद, आदेश हुए जारी

NEWS HINDI TV, DELHI : Ban on sale of liquor in Noida : उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में 26 अप्रैल को लोग नई सरकार चुनने के लिए मतदान करने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) के मद्देनजर मतदान और मतगणना के दौरान शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध (ban on sale of liquor) लगाया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) के आदेश पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक मतदान खत्म होने तक जिले में शराब, बीयर और अन्य मादक पदार्थों की बिक्री पूरी तरह (ban on sale of liquor) बंद रहेगी।

4 जून को यह दुकानें रहेंगी बंद:

डीएम मनीष कुमार वर्मा के मुताबिक 24 अप्रैल से 26 अप्रैल तक जिले में न तो शराब खरीदी जा सकेगी और न ही बेची जा सकेगी. आपको बता दें कि 4 जून को नोएडा के फूल मंडी फेज-2 में मतगणना के दौरान शराब की बिक्री (ban on sale of liquor) पर रोक रहेगी. पूर्णतः बंद रहेगा।  इस दौरान जिले की सभी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, भांग की दुकानें, शराब थोक अनुज्ञापन, सैनिक कैंटीन, होटल बार, रेस्टोरेंट और क्लब बंद रहेंगे।



नियम के खिलाफ जाने पर होगी कार्रवाई:

यह कदम चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुपालन में उठाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि देश के हर व्यक्ति को अपने वोट का इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही अगर कोई इस निषेधाज्ञा के आदेश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।