News hindi tv

Rajasthan news : राजस्थान में 6700 से ज्यादा पेट्रोल पंप अनिश्चित काल के लिए रहेगे बंद, जान लें जरूरी अपडेट

Big news : आपको बता दें कि राजस्थान में पेट्रोल डीजल के दाम सबसे ज्यादा है, और इसी के चलते राज्य में 6700 से ज्यादा पेट्रोल पंप अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए गए है, इसपर लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। आइए नीचे खबर में जाने पूरी डिटेल -
 | 
Rajasthan news : राजस्थान में 6700 से ज्यादा पेट्रोल पंप अनिश्चित काल के लिए रहेगे बंद, जान लें जरूरी अपडेट

NEWS HINDI TV, DELHI : देशभर के अलग-अलग राज्यों के मुकाबले राजस्थान (rajasthan news) में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सबसे ज्यादा हैं. इसकी वजह राज्य सरकार द्वारा लगाया जाने वाला वैट है. इसी मुद्दे पर पिछले दो दिन पेट्रोल पंप (rajasthan news) संचालकों ने राजस्थान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और दो दिन की हड़ताल की. लेकिन कोई सुनवाई न होने के चलते अब इसे अनिश्चितकालीन के लिए बढ़ा दिया गया है. 

 

 

 

 

 

6,700 से अधिक पेट्रोल पंप रहेंगे बंद -

 

इस हड़ताल का आह्वान राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (RPDA) ने ईंधन पर उच्च वैट दरों के विरोध में किया था. एसोसिएशन (association) ने दावा किया कि राज्यभर में 6,700 से अधिक ईंधन पंप हड़ताल में भाग ले रहे हैं. बता दें कि पंजाब के समान पेट्रोल और डीजल पर वैट दर करने की मांग को लेकर बुधवार को पंप डीलर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक दो दिनों की सांकेतिक हड़ताल (बुधवार और गुरुवार) पर चले गए थे.

इसके बाद कल देर रात पंप डीलरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया. हालाँकि, तेल कंपनी द्वारा चलाए जा रहे पंप ईंधन देने के लिए खुले हैं. 

आम लोगों को हो रही परेशानी -


एसोसिएशन के प्रदेश (rajasthan news) अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सुबह 6 बजे से राज्य के सभी पेट्रोल पंप डिपो से न तो कोई बिक्री करेंगे और न ही सामान खरीदेंगे. उन्होंने दावा किया कि इस हड़ताल में करीब 6,700 ईंधन पंप हिस्सा ले रहे हैं. हड़ताल से राज्य के आम लोगों को परेशानी हुई और जयपुर में पंपों पर लंबा जाम लगा रहा.