News hindi tv

UP के इन 9 जिलों में अब मरीजों को मिलेगी खास सुविधाएं, जुलाई तक हर अस्पताल में होगी उपलब्ध

UP Latest News: यूपी वालों के लिए अच्छी खबर। दरअसल अब यूपी के इन नौ जिलों में मरीजों को खास सुविधाएं मिलेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि ये सुविधाएं जुलाई तक हर जिले में उपलब्ध हो जाएंगी। 
 | 
UP के इन 9 जिलों में अब मरीजों को मिलेगी खास सुविधाएं, जुलाई तक हर अस्पताल में होगी उपलब्ध

NEWS HINDI TV, DELHI:  उत्तर प्रदेश में जल्द ही नौ जिलों में सिटी स्कैन यूनिट लगेगी। इसके बाद सभी 75 जिलों में मरीजों को सिटी स्कैन की निशुल्क सुविधा मिलने लगेगी। अभी 66 जिलों में यह सुविधा मिल रही है। सिटी स्कैन मशीनें पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर लगाई जा रही हैं।

 


अब नौ नई यूनिटें लगाने की तैयारी चल रही है। इसे जुलाई तक लगाने का लक्ष्य रखा गया है। हर जिले में सिटी स्कैन की निशुल्क सुविधा होने से सिर की गंभीर बीमारी या चोट लगे मरीजों को राहत मिलेगी। उन्हें जांच के लिए लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, झांसी, प्रयागराज, वाराणसी सहित अन्य महानगरों में नहीं जाना पड़ेगा।

 


स्वास्थ्य विभाग के निदेशक (चिकित्सा एवं उपचार) डॉ. केएन तिवारी का कहना है कि प्रदेश के हर जिला अस्पताल को सिटी स्कैन की सुविधा से सुसज्जित करने का प्रयास किया जा रहा है। पीपीपी मॉडल पर यूनिट लगाने वाली कंपनी को सरकार भुगतान करेगी। इसके लिए कंपनी जांच कराने वाले मरीजों का विवरण संबंधित अस्पताल से सत्यापित कर भेजती है।


इन जिला अस्पतालों में नई यूनिट लगाने का प्रस्ताव-

 


जिला अस्पताल अमरोहा, झांसी, बरेली, मैनपुरी, एटा, प्रयागराज, भदोही, प्रतापगढ़ और मिर्जापुर।