News hindi tv

Property Dispute : मां की संपत्ति पर बेटे और बहू ने किया कब्जा, कोर्ट ने दी ये चेतावनी

Property Dispute : हाल ही में कोर्ट में प्रोपर्टी से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बेटे और बहु ने मां की संपत्ति पर कब्जा कर लिया। और उसके बाद बुजुर्ग महिला ने कोर्ट में याचिका दायर की और अपनी प्रोपर्टी के असली कागजात पेश किए तो कोर्ट ने बेटे और बहू को दी ये चेतावनी. नीचे खबर में जानते हैं पूरा मामला.
 | 
Property Dispute : मां की संपत्ति पर बेटे और बहू ने किया कब्जा, कोर्ट ने दी ये चेतावनी

NEWS HINDI TV, DELHI : एक बुजुर्ग महिला को उसके बेटे-बहू द्वारा प्रताड़ित करने और उसे डरा-धमका कर उसकी संपत्ति पर कब्जा( possession of property ) करने के मामले को अदालत ने गंभीरता से लिया है। अदालत ने 73 वर्षीय बुजुर्ग के साथ उसके बेटे-बहू के व्यवहार को अमावनीय करार दिया है।

साथ ही बेटे और बहू को निर्देश दिए हैं कि बुजुर्ग की कब्जे में ली गई संपत्ति को तत्काल खाली करें। इसके अलावा बुजुर्ग को कब्जा करने से लेकर खाली करने के दौरान के बीच 5000 रुपये प्रति माह के हिसाब से हर्जाना रकम की भरपाई करें।

शांतिपूर्ण तरीके से संपत्ति लौटा दें वापस-

रोहिणी कोर्ट( Court ) स्थित अतिरिक्त जिला न्यायाधीश रुचिका सिंगला की अदालत ने प्रतिवादी बेटे और बहू को कहा है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से बुजुर्ग की संपत्ति उन्हें वापस लौटा दें। इसके लिए विवाद खड़ा करने की कोशिश न करें। यदि वह ऐसा करेंगे तो अदालत( High court decision ) को सख्त आदेश देने के लिए मजबूर होना होगा। भविष्य में भी बुजुर्ग के साथ बदसलूकी की कोशिश न करें। उससे शांतिपूर्ण तरीके से जीने दें। अब यह मामला अदालती रिकॉर्ड ( court records )पर है। अगर वह वृद्ध महिला को परेशान करेंगे तो उसके नतीजे उन्हें भुगतने होंगे।


बुजुर्ग ने असली कागजात किए पेश-

अदालत ने प्रतिवादी बेटे और बहू को नोटिस( Court notice ) जारी किया। दंपति की ओर से कहा गया कि बुजुर्ग मां ने यह दुकान उन्हें बेची थी। इस बाबत कुछ दस्तावेज भी पेश किए गए, लेकिन अदालत में बुजुर्ग ने उक्त दुकान के असली कागज पेश किए। जमीन के दस्तावेजों को लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय के कई अधिकारियों के बयान भी दर्ज किए गए। सभी बुजुर्ग महिला के हक में साबित हुए। अदालत( High court ) ने बेटे की कहानी को झूठी करार दिया।