News hindi tv

UP में इन माफियाओं की 10 दिन में होगी संपत्ति जब्त

UP NEWS : हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन माफिया के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने फील्ड अफसरों से दो टूक कहा कि इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करें।
 | 
UP में इन माफियाओं की 10 दिन में होगी संपत्ति जब्त

 NEWS HINDI TV, DELHI : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन माफिया के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने फील्ड अफसरों से दो टूक कहा कि इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करें। संपत्ति जब्त करें और 10 दिनों में मुख्यमंत्री कार्यालय को रिपोर्ट सौंपें। मुरादाबाद और झांसी में अवैध खनन की घटनाओं से बेहद नाराज सीएम योगी ने संबंधित अफसरों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने आगामी त्योहारों को लेकर फील्ड के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के साथ रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ये निर्देश दिए।


योगी ने अफसरों से कहा कि खनन के अलावा ड्रग, शराब व भू माफिया, गो-तस्कर सहित अवैध गतिविधियां चलाने वाले सभी अराजक तत्वों के खिलाफ  कार्रवाई की जाए। अंतरराज्यीय सीमा से लगे जिलों में डीएम और पुलिस अधीक्षक अवैध खनन की गतिविधियों की बारीकी से पड़ताल करें।


फ्री हैंड देने का मतलब वसूली नहीं


सीएम ने एक जिले के कप्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि फ्री हैंड देने का यह मतलब नहीं है कि जिले में वसूली हो और अफसर अपराधियों को अपने कार्यालय में बैठाएं। अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं।

मीडिया को जानकारी देने के लिए मुहूर्त देखते हैं कुछ अफसर


मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जिले के अफसर की क्लास लगाते हुए कहा कि घटना के बाद मीडिया को जानकारी देने के लिए लोग मुहूर्त देखने लगते हैं। मीडिया को सही जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं।


मामला संवेदनशील हो तो शीर्ष अफसर करें लीड


‘किसी भी घटना को छोटा मानकर नजरअंदाज न करें। संवेदनशील प्रकरणों में वरिष्ठ अधिकारी लीड करें। मौके पर पहुंचें। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल हो। हाल के दिनों में कुछ जिलों में अप्रिय घटनाएं हुई हैं। इनके दोषियों को कठोरतम सजा हो, इसके लिए प्रभावी अभियोजन सुनिश्चित किया जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम जल्द से जल्द न्याय हो।’