News hindi tv

Railway News : 2500 यात्रियों से भरी 2 ट्रेनों को छोड़ कर भागे ड्राइवर, मचा हंगामा

Indian Railway News : उतर प्रदेश के इस ज़िले में अचानक ही ट्रेन में सफर करने वाले सैंकड़ों यात्रियों पर मुसीबत गिर गयी क्योंकि ट्रेन का ड्राइवर उन्हें बीच रास्ते छोड़ कर भाग गया, क्या है ये मामला, आइये नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं

 | 
Railway News : 2500 यात्रियों से भरी 2 ट्रेनों को छोड़ कर भागे ड्राइवर, मचा हंगामा

NEWS HINDI TV, DELHI : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के बुढ़वल जंक्शन पर दो एक्सप्रेस ट्रेनों के 2,500 से अधिक यात्री अचानक फंस गए। दरअसल, एक ट्रेन के कर्मचारियों ने ड्यूटी के घंटे खत्म होने का हवाला दिया। वहीं, दूसरी ट्रेन के लोको पायलट ने अपनी ड्यूटी खत्म होने से पहले बेचैनी का दावा किया।


ट्रेन के अंदर पानी, भोजन और बिजली की आपूर्ति न होने से, परेशान यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया और एक्सप्रेस ट्रेन की आवाजाही को अवरुद्ध करते हुए रेल ट्रैक पर आ गए।

यह घटना सहरसा -नई दिल्ली छठ पूजा स्पेशल (04021) और बरौनी-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस (15203) के साथ हुई। घंटों बाद, उत्तर पूर्वी रेलवे (एनईआर) ने स्थिति को शांत करने के लिए दो एक्सप्रेस ट्रेनों को देखने के लिए गोंडा जंक्शन से कर्मचारियों को भेजा।

लवे के मुताबिक, सहरसा -नई दिल्ली छठ पूजा स्पेशल को 27 नवंबर को शाम 7 बजकर 15 मिनट पर रवाना होना था। लेकिन, 28 नवंबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर अपने प्रारंभिक स्टेशन सहरसा से रवाना हुई। ट्रेन 19 घंटे से अधिक देरी से गोरखपुर पहुंची। एक्सप्रेस का बुढ़वल जंक्शन पर कोई ठहराव नहीं था, लेकिन दोपहर करीब 1 बजकर 15 मिनट पर ट्रेन अनिर्धारित रूप से रुकी।

वहीं, सहरसा -नई दिल्ली छठ पूजा स्पेशल में सवार एक यात्री ने कहा कि हमारी यात्रा अधिकतम 25 घंटे 20 मिनट में खत्म होनी थी। लेकिन, इस स्पेशल ट्रेन में यह तीसरा दिन है।

यह हमारे जैसे गरीब यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे द्वारा बनाई गई एक विशेष यातना है। न पानी है, न पेंट्री कार भोजन खरीदने के लिए और बिजली की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोको-पायलट और ट्रेन गार्ड दोनों ट्रेन से उतर गए हैं।

बेचैनी का बताते हुए ड्राइवर ने छोड़ी ट्रेन :

दूसरी ट्रेन, बरौनी-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस (15203) जो पहले से ही 5 घंटे 30 मिनट से अधिक की देरी से चल रही थी और शाम 4 बजकर 04 मिनट पर बुढ़वल जंक्शन पहुंची, ट्रेन के कर्मचारियों को भी लोकोमोटिव इंजन छोड़ते हुए देखा गया।

एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि ट्रेन के लोको-पायलट में से एक ने बेचैनी व्यक्त की और ट्रेन छोड़ दी। चूंकि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए गोंडा जंक्शन से नए कर्मचारियों को बुलाया गया और ट्रेन शाम 5 बजकर 42 मिनट पर लखनऊ जंक्शन के लिए रवाना हुई। ट्रेन 7 बजकर 42 मिनट पर लखनऊ पहुंची।