News hindi tv

PayTM बैंक का लाइसेंस कैंसिल करने पर RBI ने दिया बड़ा अपडेट..

पेटीएम का शेयर आज 496.75 के हाई लेवल तक पहुँच चुका है और साथ ही 10 फीसदी तक का उछाल दिखा चुका है, हालांकि एक खबर इसी भी है जो इस कंपनी की चिंता को बढ़ा सकती है।
 | 
PayTM बैंक का लाइसेंस कैंसिल करने पर RBI ने दिया बड़ा अपडेट..

News Hindi Tv, Delhi पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्यूनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में आज बाजार खुलने के थोड़ी देर के भीतर ही 496.75 रुपये का भाव ऊपर की ओर चढ़ते हुए दिखाई दे रहा था। सुबह साढ़े दस बजे ये शेयर 491.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

Hyundai car : कंपनी ने इस कार को किया GST फ्री, अब ग्राहकों को होगी 1 लाख 33 हजार की बचत

आखिर RBI का क्या है विचार ?


एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय रिजर्व बैंक PayTm Payment Bank के लाइसेंस को कैंसिल करने पर विचार कर रहा है, हालाँकि ये कंपनी पहले ही संकट में धस चुकी है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च 2024 तक अपना कारोबार बंद करना होगा और साथ ही ये पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए ट्रांजेक्शन का सेटलमेंट करने के लिए आखरी तारिख होगी। सूत्रों के हवाले से पता चला है की इस समय आरबीआई की मंशा तो यही है। अगर ये खबर पूरी तरह सच है तो वित्तीय दिक्कतों में फंसी पेटीएम के लिए परेशानियां और बढ़ने का संकेत मिल चुका है।

RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, जानिए ग्राहकों पर क्या होगा असर


पेटीएम के सीईओ की वित्त मंत्री से मुलाकात


पेटीएम के प्रमोटर विजय शेखर शर्मा ने 6 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की है। लेकिन ये खबर कन्फर्म नहीं है, वहीं इससे पहले, पेटीएम के शीर्ष अधिकारियों ने आरबीआई अधिकारियों के साथ भी चर्चा की थी.