News hindi tv

Relationship : इस उम्र तक स्त्री हो जाती है पति से भी ज़्यादा रोमांटिक

अगर प्यार की बात की जाये तो प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती और ये कब कहाँ किस से हो जाये कोई कुछ नहीं कह सकता। खूबसूरत पलों को जोड़ कर रखना ही प्यार है। यह बात भी सही है की उम्र के हिसाब से प्यार के स्टार भी बदलते हैं। आईये इस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

 | 
 इस उम्र तक स्त्री हो जाती है पति से भी ज़्यादा रोमांटिक 

News Hindi TV, New Delhi : उम्र के साथ साथ प्यार के स्तर भी बदलते रहते हैं जैसे की युवा अवस्था में हर कोई चाहता है की उसे एक रोमांटिक पार्टनर मिले लेकिन जैसे जैसे उम्र बढ़ती है प्यार की मांग भी बदलती है, मेचीओर अवस्था में हर कोई ये चाहता है की उसे एक ऐसा पार्टनर मिले जो उसकी हर बात सुने और समझे।

 


यदि आप एक पुरुष हैं जो अपने 40वें वर्ष के दौर से गुजर रहे हैं और एक लाइफ पार्टनर की तलाश में हैं, तो यहां कुछ चीजें बताई गई हैं, जो आपके समान आयु वर्ग की महिलाएं वास्तव में अपने साथी में चाहती हैं।


ईमानदारी है सब से ज़रूरी 

यह सच है की हर महिला अपनी से बड़े पुरुष की तलाश में रहती है क्यूंकि हर महिला का मानना है की उनकी उम्र से अधिक उम्र वाले पुरुष ज़्यदा ईमानदार कर समझदार होते हैं। हालांकि, मैच्योर वीमेन इसे और भी अधिक महत्व देती हैं क्योंकि उनके पास बर्बाद करने का समय नहीं होता है।


वे चाहती हैं कि पुरुष उनके साथ भावनात्मक रूप से ईमानदार रहें। सच्चाई को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वाला यह खेल खेलने लायक नहीं है। एक महिला जो पहले इस सड़क पर उतर चुकी है, वह बेईमानी जैसे बचकाने व्यवहार के साथ सौदा नहीं करेगी।


कम उम्र की महिलाओं से बराबरी पसंद नहीं 

ज़्यदातर महिलाएं एक ऐसे पुरुष को महत्व देती हैं जो जीवन को वैसे ही देखता है जैसे वे देखती हैं, जो उन्हें देखता है कि वे कौन हैं और उन्हें क्या पेशकश करनी है। हालांकि, कुछ पुरुष अपने 40 के दशक में और उससे भी आगे, चाहते हैं कि एक युवा "ट्रॉफी" दुनिया को दिखाए।

दूसरी ओर, कुछ पुरुष एक मैच्योर वुमन के प्यार को पसंद करते हैं, जो अपने पुरुष को संभालना जानती है। वे मानते हैं कि एक समान उम्र की महिलाएं ही वे महिलाएं हैं, जिनसे वे सबसे अधिक रिलेट हो सकते हैं।

I Love You को मज़ाक न समझना 


एक मैच्योर महिला "आई लव यू" कहने का मूल्य जानती है। जब वह कहती है कि वह आपसे प्यार करती है, तो उसका मतलब है कि वाकई यह स्पेशल है। इससे पुरुष के मन में कोई संदेह भी नहीं होगा कि यह महिला उसे अपने दिल की गहराइयों से प्यार करती है।

24 /7 रोमांस न मांगने वाली 


40 के दशक में एक महिला के लिए उसका क्वालिटी रोमांस विनम्रतापूर्ण होना और पर्याप्त समय का देना है। वे अपने संबंध को महसूस करना चाहती हैं और देखभाल व ध्यान रखने, सम्मान करने और सपोर्ट करने जैसे अपने कार्यों के माध्यम से खुद को लुभाने की इच्छा रखती हैं। उनके लिए, यह बहुत अधिक रोमांटिक और अर्थपूर्ण होता है, जब कोई व्यक्ति यह जानने के लिए समय लेता है कि उपहार में फूल देने के बजाय उन्हें किस प्रकार की चाय पीना पसंद है।


प्यार कोई खेल नहीं


जब हम युवा होते हैं, तो हम दिमागी खेल खेलते हैं जिससे अक्सर दिल टूट जाता है। लेकिन अगर आप भी ऐसे ड्रामा पसंद करनेवाले पुरुषों की श्रेणी में शामिल हैं, तो एक मैच्योर महिला आपके लिए नहीं है। मैच्योर महिलाएं उन पुरुषों के लिए अपना समय बिलकुल भी बर्बाद नहीं करती, जो कमिन्टमेंट से भागते हैं।

आत्मविश्वासी महिलाएं जानती हैं कि वे क्या चाहती हैं, और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में शामिल नहीं होगी जो इसे आगे बढ़ाने को तैयार नहीं है या कोई ऐसा व्यक्ति जो उनके इमोशन्स से खेलता है।

 

सेल्फ अवेयरनेस का होना

 


मैच्योर महिलाएं एक पुरुष में उसके गोल्डन हार्ट होने की उम्मीद में तरसती हैं - एक पुरुष जो समझता है कि वह कौन है, वह उसी पृष्ठभूमि पर खड़ा है, जिसमें उसने अपने पिछले रिश्तों से कुछ सबक सीखे हैं, और ओल्ड बिहेवीयर पैटर्न को दोहराने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है।