News hindi tv

Relationship Tips : ऐसे करें चरित्रहीन महिला की पहचान, ये 3 अंग खोलते हैं उनके राज

Relationship Tips In Hindi : महिलाओं को समझने और उनके बारे में जानने के लिए ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है। उनके शरीर के तीन हिस्से ऐसे हैं जो उनके सारे छुपे राज खोल देते हैं। वहीं, अगर आप भी अपनी महिला मित्र के बारे में कुछ जानना या समझना चाहते हैं तो शरीर के इन तीन अंगों पर ध्यान दें।

 | 
Relationship Tips : ऐसे करें चरित्रहीन महिला की पहचान, ये 3 अंग खोलते हैं उनके राज 

NEWS HINDI TV, DELHI: एक कहावत है कि महिलाओं का नेचर खुद भगवान भी नहीं समझ सकते। पर क्या आप जानते हैं महिलाओं को समझने के लिए ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती उनके सारे राज खुद उनके शरीर के ये तीन अंग खोल देते हैं। अगर आप भी अपनी किसी महिला मित्र के  बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो बस उनके शरीर के इन 3 हिस्सों पर एक नजर डाल लीजिए। 


 

भौहें


व्यवस्थित धनुष आकार वाली भौहें जिन महिलाओं की होती हैं उनकी गिनती सुंदर और चरित्रवान स्त्रियों में की जाती है। जबकि इसके विपरीत सीधी लंबी और मोटी टूटी हुई भौंह अच्छी नहीं मानी जाती। जिन महिलाओं के नाक के ऊपर दोनों तरफ से भौंह मिलती हैं ऐसी महिलाओं को पति का सुख ज्यादा समय नहीं मिलता। यह विधवापन का संकेत होता है।  

होंठ


महिलाओं के चेहरे का सबसे आकर्षक अंग (The most attractive part of women's face) होता है उसके होंठ। किसी भी महिला के होंठ देखकर आप उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं। लाल, पतले, चिकने और अच्छी शेप वाले होंठों की महिलाएं अपने स्वभाव से बेहद आकर्षक और अपने पति का प्यार पाने वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं की शादीशुदा लाइफ काफी अच्छी होती है। वहीं अगर जिन महिलाओं के निचले होंठ मोटे और काले होते हैं वो जल्द अपने पति को खो सकती हैं।   


चरित्रहीनता की वजह से अपने से जुड़े लोगों के जीवन पर गलत प्रभाव डालती

महिलाएं अपने परिवार की इज्जत (family honor) को बचाने का काम करती है। अपनी नैतिक और सामाजिक आचरण को पवित्र रखती है। चाणक्य ने बताया है कि स्त्री जाति एक बहुत ही पूजनीय जाति होती है। आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक में स्त्री को देवी का दर्जा दिया है। पर कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो अपने कुचरित्र और चरित्रहीन की वजह (reason for bad character and characterless)से अपने से जुड़े लोगों के जीवन पर गलत प्रभाव डालती हैं। ऐसी महिलाओं को केवल एक पुरुष से प्यार करना नहीं आता।
 

ठोड़ी पर डिम्पल


ऐसी महिलाएं जिनकी ठोड़ी पर डिंपल हो वो नेचर से काफी खुशमिजाज और वफादार मानी जाती हैं। ऐसी महिलाएं स्वभाव से काफी दयालु भी होती हैं। जबकि जिन महिलाओं की ठोड़ी गोल होती है उन्हें काफी भाग्यवान माना जाता है। लंबी ठोड़ी वाली महिलाएं सांसारिक सुखों की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं इसलिए उनकी गिनती चरित्रहीन महिलाओं (identify characterless women) में की जाती है।