News hindi tv

Relationship Tips : पार्टनर करता है सच्चा प्यार या टाइम पास, इन तरीकों से करें पहचान

Relationship Tips : कुछ लोग अक्सर पार्टनर के टाइम पास को सच्चा प्यार समझने की भूल कर देते हैं. ऐसे में पार्टनर का सच सामने आने पर न सिर्फ लोगों का दिल टूट जाता है बल्कि आपको कई मुश्किलों से भी रुबरु होना पड़ सकता है. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ रिलेशनशिप टिप्स, (Tips to test honesty of partner) जिसे आजमाकर आप आसानी से पार्टनर के प्यार की पहचान कर सकते हैं.

 | 
Relationship Tips : पार्टनर करता है सच्चा प्यार या टाइम पास, इन तरीकों से करें पहचान

NEWS HINDI TV, DELHI:  इसमें कोई दोराय नहीं कि प्यार से पेट नहीं भरता है, लेकिन इस बात से भी नहीं इनकार किया जा सकता है हर कोई अपने जिंदगी में ऐसा व्यक्ति चाहता है जो उसे बहुत प्यार करे। प्यार के बिना हर सुख-सुविधा एक समय के बाद बेरंग होने लगती है। वास्तव में सच्चा प्यार करने वाला (true loving partner) ही व्यक्ति के लिए सबसे बड़ी पूंजी होती है।


लेकिन कई बार सच्चे प्यार की तलाश (dirty Love) में कुछ ऐसे लोग भी मिल जाते हैं जो सिर्फ अपने टाइमपास के लिए नजदीकियां (proximity to time pass) बढ़ाते हैं और मन भरते ही किसी दूसरे बास चले जाते हैं। कहीं आप भी तो ऐसे व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में तो नहीं? इसका पता रिलेशनशिप कोच प्रिडिक्शन्स फॉर सक्सेस के संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज के बताए इन 5 बातों से लगा सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

दिल खोलकर बात करना


दो लोगों के बीच खुलकर बातचीत होना, अपनी भावनाओं, चिंताओं को शेयर करना हेल्दी रिलेशनशिप की पहचान (Identification of healthy relationship) होती है। ऐसे में यदि कपल्स की बीच ऐसा ना हो तो यह इस बात का सबूत है कि दोनों के बीच सच्चा प्यार नहीं है।

फ्यूचर के बारे में बात करना


जो व्यक्ति अपने रिश्ते और पार्टनर को वैल्यू करता है उसे फ्यूचर को लेकर बात करने में कोई परेशानी नहीं होती है। वह अपनी सारी प्लानिंग अपने रिश्ते को ध्यान में रखते हुए करता है। लेकिन यदि जो व्यक्ति पर टाइम पास के लिए रिश्ते में आता है वह फ्यूचर को लेकर बात करने से बचता है।
 


एक-दूसरे का इमोशनल सपोर्ट बनना


सच्चा प्यार की निशानी (sign of true love) है कि कपल एक-दूसरे को इमोशनल सपोर्ट करते हैं। यदि कभी मुश्किल समय आए तो साथ में मिलकर परिस्थितियों का सामना करते हैं। एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप नहीं करते हैं। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति अपने रिश्ते में इमोशनली अलग-थलग महसूस करे तो यह सबूत है कि वह एक टॉक्सिक रिलेशनशिप (toxic relationship) में है।


मिलकर रिश्ते को चलाना


यदि रिश्ते में हर चीज पार्टनर को बोलकर करवानी पड़ रही है, तो बात साफ है कि वह आपसे सच्चा प्यार नहीं करता है। हेल्दी रिलेशनशिप दो तरफा होता है, जिसमें कपल मिलकर अपने रिश्ते के लिए प्रयास करते हैं।


एक-दूसरे के प्रति वफादारी


कपल के बीच सच्चा प्यार हो तो वह एक-दूसरे को कभी धोखा देने के बारे में नहीं सोचते हैं। ऐसे में यदि आपका पार्टनर दूसरे लड़के या लड़कियों से फ्लर्ट करता है तो ये एक अच्छा संकेत नहीं है। इस बात से यह कहा जा सकता है कि रिश्ते में प्यार की कमी है या रिश्ता टाइमपास है।