News hindi tv

KIA Seltos के इस वेरिएंट की बिक्री में लगातार हो रही बढ़ोतरी, खरीदने वालों की लगी लाइन

अगर आप भी नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि KIA Seltos के इस वेरिएंट की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही हैं। और इस कंपनी ने 6 महीने में एक लाख से ज्यादा कारों की बिक्री की है। जानिए इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी...
 | 
KIA Seltos के इस वेरिएंट की बिक्री में लगातार हो रही बढ़ोतरी, खरीदने वालों की लगी लाइन

NEWS HINDI TV, DELHI: अपडेटेड मॉडल लॉन्च होने के लगभग 6 महीने बाद किआ इंडिया ने हाल ही में देश में सेल्टोस के लिए एक लाख यूनिट बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। कार निर्माता ने अगस्त 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से कुल 6 लाख से अधिक सेल्टोस बेची है। इस अवसर पर कंपनी ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसके मुताबिक किआ सेल्टोस के पेट्रोल वैरिएंट की डिमांड डीजल वैरिएंट की तुलना में काफी ज्यादा है। सेल्टोस के आधे से ज्यादा खरीदार पेट्रोल पावरट्रेन पसंद करते हैं। भारत में इसकी कीमतें 10.90 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

किस मॉडल की कितनी डिमांड?

किआ के मुताबिक, फिलहाल पेट्रोल और डीजल बुकिंग का अनुपात 58:42 फीसद है। इसके अलावा कुल बुकिंग में ऑटोमैटिक वैरिएंट की हिस्सेदारी लगभग 50 प्रतिशत थी। इसके अलावा सेल्टोस के 40 प्रतिशत ग्राहकों ने ADAS सुइट से लैस कार को चुना, जबकि 80 प्रतिशत बुकिंग में पैनोरमिक सनरूफ वाला मॉडल शामिल था। इसके अलावा 80 प्रतिशत खरीदारों ने टॉप वैरिएंट खरीदा। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किआ HTK + वैरिएंट से शुरू होने वाले सभी ट्रिम्स टॉप वैरिएंट हैं।

कीमत, वैरिएंट और कलर ऑप्शन:

भारत में किआ सेल्टोस (kia seltos) के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.90 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह 10 पेंट कलर ऑप्शन और 7 वैरिएंट में पेश की गई है।

इंजन पावरट्रेन:

kia seltos 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। ये सभी ट्रांसमिशन ऑप्शन की एक सीरीज के साथ पेश किए जाते हैं।