News hindi tv

Samsung के पसीने छूटाने आ गया सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन

Auto News : भारत में हर दिन नए नए फोन लांन्च हो रहें हैं अगर आप कोई फोन खरीदने का प्लान कर रहें हैं तो ये खबर आपके लिए हैं  टेक्नो की कंपनी जल्द ही एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही हैं जो आपके बजट के हिसाब से बिल्कुल सही हैं आइए जानें इस फोन के फीर्चस और कीमत के बारे में 

 | 
Samsung के पसीने छूटाने आ गया सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन 

NEWS HINDI TV, DELHI : स्मार्टफोन कंपनियां आए दिन नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं। कुछ दिन पहले से फोल्डेबल फोन का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ा है, और सैमसंग, मोटोरोला जैसे ब्रांड ने प्रीमियम रेंज के फोन की पेशकश की है। अब पता चला है कि बजट फोन बनाने वाली कंपनी टेक्नो नया फोल्डेबल स्मार्टफोन (foldable smartphone) लॉन्च करने के लिए तैयार है। अमेज़न पर लाइव हुए टीज़र से मालूम हुआ है कि टेक्नो फैंटम V Flip 5G आने के लिए तैयार है। फिलहाल अमेज़न पर जारी हुए माइक्रोसाइट में लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी गई है।


इस महीने की शुरुआत में, आने वाले फैंटम V फ्लिप के डिज़ाइन रेंडर ऑनलाइन सामने आए, जिससे पता चला कि डिवाइस में एक राउंड कवर डिस्प्ले होगा, और अब फिर से आने वाले फैंटम सीरीज क्लैमशेल फोन की जाककारी लीक हो गई है।

टेक्नो फैंटम V फ्लिप में 466 × 466 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 1.32 इंच का कवर AMOLED डिस्प्ले होगा। मुख्य (फोल्डिंग) डिस्प्ले के बारे में बात करें तो Tecno के आने वाले क्लैमशेल फोल्डेबल को 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जा सकता है, और ये फुल HD+ (2640 × 1080 पिक्सल) रेजोलूशन के साथ 6।9-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

टेक्नो फैंटम V फ्लिप को पहले Google Play कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया था, जिसमें बताया गया है कि इसमें मीडियाटेक डाइमेंशन 1300 SoC  दिया जा सकता है। इस फोन में 8GB रैम होगी। कहा जाता है कि यह 256GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा। खबर के मुताबिक, कंपनी फैंटम V फ्लिप पर माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट नहीं देगी।

(Tecno Phantom V Flip) में कैमरे के तौर पर 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा जो इनर फोल्डिंग डिस्प्ले पर लगा होगा। कहा जाता है कि मोड़ने पर डिवाइस की मोटाई लगभग 15.1mm होगी।

(techno phantom v flip) भारतीय बाजार में 2023 की चौथी तिमाही में लॉन्च होगा। फैंटम V फ्लिप भारतीय बाजार में 50,000 रुपये से कम कीमत वाला पहला फोल्डेबल हो सकता है। अगर कंपनी सच में इस दाम में फोल्डेबल फोन लॉन्च (foldable phone launch) करती है तो ये सबसे सस्ता फोन होगा, और इससे सैमसंग, मोटोरोला की टेंशन काफी बढ़ सकती है।