News hindi tv

TATA अपनी इन CNG कारों पर दे रही 75000 तक का तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने में न करें देरी

TATA की गाड़ियों के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी आई हैं। दरअसल, टाटा ने हाल ही में अपनी इन CNG कारों पर 75000 हजार तक की भारी छूट दे रही हैं। तो अगर आप भी हाल ही में कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो यह मौका हाथ से न जाने दें। जानिए किन कारों पर मिल रही हैं छूट और अब कितनी हैं कीमत...
 | 
TATA अपनी इन CNG कारों पर दे रही  75000 तक का तगड़ा डिस्काउंट, खरीदने में न करें देरी

NEWS HINDI TV, DELHI: Tata Motors ने हाल ही में देश और अपनी पहली CNG ऑटोमैटिक कारों को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर हैचबैक टियागो और सेडान टिगोर के CNG वैरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़ा है। इस बीच कंपनी ने इस महीने अपनी इन दोनों CNG कारों पर डिस्काउंट का अनाउंस भी कर दिया है। कंपनी की डीलरशिप पर इस महीने ग्राहकों को कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट का फायदा मिलेगा। जिसके चलते वो 75 हजार रुपए तक की बचत कर सकते हैं।

Tata Tiago और टिगोर CNG के सिंगल-सिलेंडर वैरिएंट पर 60,000 रुपए तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। इसके साथ, 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। इसी तरह, ट्विन-सिलेंडर वैरिएंट पर कंपनी 35,000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस दे रही है। इस ऑफर का फायदा इस महीने की आखिरी तारीख यानी 28 फरवरी तक ही मिलेगा। कंपनी ने हाल ही में टियागो CNG AMT को 7.90 लाख रुपए और टिगोर CNG AMT को 8.85 लाख के साथ लॉन्च किया है।



टियागो iCNG और टिगोर iCNG का इंजन:

Tata Tiago iCNG और टिगोर iCNG में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन पेट्रोल मोड पर 84 bhp की पावर और 113 NM टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, सीएनजी मोड पर 72 bhp की पावर और 95Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन के साथ अब 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड ऑटोमेटिक (AMT) गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इनका माइलेज 28km/kg तक है।

 


कार में बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा:

ट्विन सिलेंडर वाली कारों में दूसरी CNG कारों की तुलना में ज्यादा बूट स्पेस मिलता है। इस टेक्नोलॉजी के साथ टियागो और टिगोर का बूट स्पेस बढ़ गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी इसके बारे में जानकारी नहीं दी है। सिंगल सिलेंडर के साथ टियागो में 80 और टिगोर में 205 लीटर का बूट स्पेस मिलता था। कंपनी ने दोनों कारों में गैस लीक डिटेक्ट करने का सेफ्टी फीचर दिया है। कार में CNG लीकेज होने पर लीक डिटेक्शन टेक्नोलॉजी गाड़ी को खुद-ब-खुद CNG से पेट्रोल मोड पर शिफ्ट कर देती है। ये टेक्नोलॉजी ड्राइवर को गैस लीक के बारे में अलर्ट भी करती है।