News hindi tv

Tata Motors ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, अपनी इन कारों की बढ़ाई कीमत, जान लें नए दाम

Tata Cars Price Hike News : अभी हाल फिलहाल में आप भी टाटा की कार खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपको तगड़ा झटका लगने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इन कारों के रेट में इजाफा किया है। आइए जान लेते है नई प्राइस लिस्ट के बारें में....

 | 
Tata Motors ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, अपनी इन कारों की बढ़ाई कीमत, जान लें नए दाम

NEWS HINDI TV, DELHI : आज के समय में टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए नेक्सन (Nexon) और पंच (Punch), सबसे ज्यादा वॉल्यूम जनरेट कर रही हैं. यह दोनों इसकी टॉप सेलिंग एसयूवी (top selling suv in India) हैं. अब फरवरी के महीने में टाटा मोटर्स ने अपने पूरे पोर्टफोलियो की कीमतों को रिवाइज (Revise portfolio prices) किया है. कंपनी ने पहले ही जानकारी दी थी कि वह फरवरी से अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने वाली हैं. उसने ऐसा ही किया, टाटा की कारें अब महंगी हो गई हैं. इनमें नेक्सन और पंच भी शामिल हैं. इनकी कीमत भी बढ़ाई गई है. अगर आप इन दोनों में से कोई कार खरीदना चाह रहे थे तो पहले इनकी कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बारे में जान लें.


नेक्सन और पंच की कीमत इतनी बढ़ी


टाटा ने नेक्सन की कीमतों (Tata Nexon prices) में 45,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही, अब नेक्सन की प्राइस रेंज 8.15 लाख रुपये से 15.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो गई है. फरवरी 2024 की नई कीमतें पहले की तुलना में 0.62% से 3.7% ज्यादा हैं. इसके किसी वेरिएंट को बंद नहीं किया गया. 


वहीं, पंच (Punch cars) की कीमतों में 17,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद अब पंच की एक्स-शोरूम प्राइस रेंज 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये तक हो गई है. इसके कुछ वेरिएंट्स को बंद भी किया गया है.


गौरतलब है नेक्सन (Nexon) इंडियन मार्केट में लगभग 7 साल से मौजूद है. इसने 6 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन आंकड़ा पार कर लिया है. इसे पहली बार सितंबर 2017 में पेश किया था. फिर, इसने 2019 के मिड में 1 लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा पूरी किया. 


साल 2023 में इसने 5 लाख यूनिट प्रोडक्शन का आंकड़ा पार कर लिया और अब तक इसकी कुल 6 लाख यूनिट्स रोल आउट की जा चुकी है. सिर्फ कैलेंडर ईयर 2023 में Tata Nexon की 1,70,311 यूनिट्स बिकी हैं. 
2023 में यह देश की पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी. टाटा पंच की बिक्री भी अच्छी हो रही है.