News hindi tv

Mahindra की इस कार से Tata Nexon का होगा मुकाबला, जानिए कब होगी लॉन्च

Mahindra XUV300 Facelift : यह तो आप जानते हैं कि नेक्सन फेसलिफ्ट देखने में आकर्षक डिजाइन और कई एडवांस तकनीक-सक्षम सुविधाओं के साथ आती है। अगले कुछ सालों में महिंद्रा देश में कई इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने वाली है। और आपको बता दें कि Mahindra की इस नई कार का मुकाबला Tata Nexon से होगा।
 | 
Mahindra की इस कार से Tata Nexon का होगा मुकाबला, जानिए कब होगी लॉन्च

NEWS HINDI TV, DELHI: महिंद्रा की अपकमिंग कारों की बात करें तो XUV300 Facelift सबसे लेटेस्ट मॉडल है. इस जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. इस कार को कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. इस नई SUV में डिजाइन अपडेट्स और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. XUV300 का मुकाबला मारुति ब्रेजा, किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और Tata Nexon जैसी कारों से है.


कार के स्टाइल की बात करें तो ये महिंद्रा की बॉर्न इलेक्ट्रिक SUVs से मिलती जुलती होगी. इसमें फ्रंट फेशिया, नए स्टाइल के LED DRL, अपडेटेड बम्पर, सेंट्रल एयर इंटेक के साथ नया ग्रिल दिया जा सकता है. पीछे की तरफ कार में बदले हुए डिजाइन के टेललैम्प्स, पूरी चौड़ाई में फैले LED लाइट बार मिलेंगे. इसमें c-शेप के LED टेललैम्प्स और नए स्टाइल के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं.

Mahindra XUV300 Facelift के फीचर्स:

नई XUV300 के केबिन में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई फीचर अपडेट किए जाएंगे. इसके डैशबोर्ड में दो स्क्रीन होंगी, जिनमें से एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और दूसरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए होगी. इसमें 360 डिग्री कैमरा, पीछे की तरफ एसी वेंट्स, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, पैनोरनिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. कार के फेसलिफ्ट मॉडल के कई सारे फीचर्स इसके इलेक्ट्रिक मॉडल में भी दिए जाएंगे, जिसे आने वाले समय में लॉन्च किया जा सकता है.

Mahindra XUV300 Facelift का इंजन:

इस फेसलिफ्ट कार के साथ तीन इंजन ऑप्शन मिलेंगे. इसमें एक 1.5 लीटर डीजल इंजन, दूसरा 1.2 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल और तीसरा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (131bhp की पावर) होगा. इसके साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर, 6-स्पीड मैनुअल/ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा.
बता दें महिंद्रा की पहली बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV.e8 होगी, इसको साल के आखिर महीनों में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी सेल दिसंबर में शुरू होने की उम्मीद है.