News hindi tv

Team India: इस भारतीय ​खिलाड़ी ने रचा इतिहास, एक ही मैच में दोहरा और एक शतक ठोका

Indian Cricket: इस खिलाड़ी ने इतिहास रचा है। जबकी ये ​खिलाड़ी टीम इंडिया में मौके को तरस रहा है। उन्होंने जो कारनाम किया वह पहली बार देखने को मिला है।
 | 
Yashasvi Jaiswal

News Hindi Tv; Indian Cricket Team: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. वहीं, भारतीय घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी चैंपियंस मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के बीच ईरानी ट्रॉफी खेली जा रही है. इस ट्रॉफी में एक युवा भारतीय खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी ने ईरानी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार एक बड़ा कारनामा किया है.

Ind Vs Aus: हार पर भड़के रोहित, बताया क्या रहे कारण, इस बात पर हुए आग बबुला!

 

मौके को तरस रहे इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम की टीम से खेल रहे यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अभी बल्लेबाजी से भारतीय क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने ईरानी कप की पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था. इस पारी में उन्होंने 259 गेंदों पर 213 रन बनाए थे. अब यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने दूसरी पारी में भी शतक ठोक दिया है. 

ईरानी कप में पहली बार हुआ ऐसा 

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ईरानी कप की पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले शिखर धवन और हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में शतक लगाया था. लेकिन कोई दोहरा शतक और शतक नहीं लगा पाया था. वहीं, यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) एक ईरानी कप मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

घरेलू क्रिकेट में शानदार आंकड़े 

Ind Vs Aus: बेशक भारत ने मैच हारा, लेकिन रोहित के मैसेज के बाद पुजारा ने जो किया, उड़ा दिए कंगारुओं के होश

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14 मैच खेले हैं और कुल 1488 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 265 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली. यशस्वी ने सात शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. खास बात है कि उनका औसत 70 से भी ज्यादा का है. वहीं लिस्ट ए के 32 मैचों में उन्होंने 1511 रन बनाए हैं.