News hindi tv

कंपनी ने इस लक्ज़री कार को कर दिया GST फ्री, कार ग्राहकों को हागी 1.13 लाख रुपए की बचत

Maruti : अगर आप भी हाल ही में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो यह आपके लिए शानदार मौका हैं। दरअसल, Maruti ने अपनी इस लक्ज़री कार का GST free कर दिया हैं। अब आपका इस कार को खरीदने पर 1.13 लाख रुपए की बचत होगी।
 | 
कंपनी ने इस लक्ज़री कार को कर दिया GST फ्री, कार ग्राहकों को हागी 1.13 लाख रुपए की बचत

NEWS HINDI TV, DELHI: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के लगभग सभी मॉडल कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD पर मिल रहे हैं। देश की सेना के जवान यहां से अपने लिए कार खरीद सकते हैं। इस कैंटीन से कार खरीदने पर जवानों से GST टैक्स नहीं लिया जाता है। ऐसे में किसी भी कार पर लगने वाला लाखों रुपए का टैक्स बच जाता है। जिसके चलते कार काफी सस्ती मिल जाती है। यहां से मारुति की लग्जरी सेडान सियाज को भी खरीद सकते हैं। कंपनी सियाज के मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन वाले वैरिएंट बेच रही है। वहीं, कार पर 112,913 रुपए क बचत हो जाएगी। तो चलिए जल्दी से सियाज की CSD कीमतों के बारे में जानते हैं।

Maruti Suzuki Ciaz के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस:

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने फरवरी में अपनी इस लग्जरी सेडान सियाज को नए सेफ्टी अपडेट दिए हैं। साथ ही कंपनी ने इसमें 3 नए डुअल टोन कलर जोड़े हैं। डुअल टोन में ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मेटैलिक ऑप्यूलेंट रेड, ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मेटैलिक ग्रैंड्योर ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ डिग्निटी ब्राउन कलर ऑप्शन मिलेंगे। नए वैरिएंट को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में लॉन्च किया गया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.14 लाख रुपए है। वहीं, टॉप वैरिएंट के लिए 12.34 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

सियाज के नए वैरिएंट के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें वही पुराना 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि इसका मैनुअल वर्जन 20.65km/l और ऑटोमेटिक वर्जन 20.04 km/l तक का माइलेज देता है।

आपके शहर में क्या है नेक्सन EV की ऑनरोड कीमत? देखें लिस्ट; कंपनी ने ₹1.20 लाख सस्ती कर दी:

मारुति ने सियाज में 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। इसमें अब हिल-होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है। यानी ये सभी वैरिएंट्स में मिलेगा। कार में डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि इस सेडान में पैसेंजर पहले से ज्यादा सेफ रहेंगे।