News hindi tv

Delhi NCR में विभाग ने दिया अपडेट, 5 दिन राहत भरा मौसम

दिल्ली में बारिश के बाद मौसम साफ है अगले कई दिनों तक मौसम बदलने की कोई संभावाना नहीं है। आइए जानते हैं आज का मौसम।
 | 
Delhi NCR में विभाग ने दिया अपडेट, 5 दिन राहत भरा मौसम

NEWS HINDI TV, DELHI:  कई दिनों से तपती धूप और लू के थपेड़ों के बाद दिल्लीवासियों को कुछ राहत मिली है. गुरुवार, 25 मई को राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश, धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलीं. दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान के कारण मौसम बदल गया. रात के समय में भी मौसम में अन्य दिनों के मुकाबले ठंडक महसूस की गई.

 


अगले 5 दिन के मौसम का हाल:

 

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 31 मई तक दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत रहेगी. आईएमडी ने ये भी कहा कि अगले दो से तीन दिनों में राजधानी में इसी तरह की स्थिति रहने की उम्मीद है और 30 मई तक हीटवेव की भविष्यवाणी नहीं की गई है. इसके साथ ही अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है. आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में अगले दो से तीन दिनों में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास …

 

बारिश के बाद गर्मी से राहत:

बीते सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कई हिस्सों में लू चली और कई मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, कल सफदरजंग में 22 किमी प्रति घंटे की हवा की गति और पालम वेधशाला ने 58 किमी प्रति घंटे की गति दर्ज की. इसके बाद अब मई के आखिरी दिन राहत भरे बीतने वाले हैं. 


इन राज्यों में भी बारिश से राहत:

आपको बताते चलें कि अन्य उत्तर भारतीय राज्यों जैसे पंजाब और हरियाणा में भी भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में गुरुवार दोपहर धूल भरी आंधी चली थी. इसके अलावा राजस्थान के टोंक जिले में भी तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई. लगभग 45 मिनट तक आसमानी बिजलियों के साथ बारिश होती रही. जिले के कई हिस्सों में इस दौरान बिजली भी गुल हो गई. जिले में कई पेड़ों और बिजली के खंभों के गिरने की सूचना भी सामने आई है.