News hindi tv

इस सेडान कार की कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी, जानिए अब कितनी हो गई हैं कीमत

Honda car price Hike : आपको बता दें कि सेडान गाड़ियों में Honda की ये दमदार इंजन के साथ लक्ज़री लुक्स में आने वाली ये कार काफी फेमस हैं। कार ग्राहक इस कार को खूब पसंद करते हैं। लेकिन हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को अब महंगा कर दिया हैं। खरीदने से पहले जान लें अब कितनी हो गई हैं इस कार की कीमत...
 | 
इस सेडान कार की कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी, जानिए अब कितनी हो गई हैं कीमत

NEWS HINDI TV, DELHI: होंडा (Honda) भारतीय बाजार में कुल 3 मॉडल को बेच रही है। इसमें 2 सेडान और एक SUV शामिल है। कंपनी के लिए एलिवेट SUV अब सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी बन चुकी है। वहीं, अमेज और सिटी सेडान की सेल्स डाउन है। इस बीच कंपनी ने अपनी इन दोनों सेडान की कीमतों में इजाफा कर दिया है। अमेज की कीमत में जहां 6,000 रुपए बढ़ाए गए हैं। तो सिटी को खरीदना 8,000 रुपए तक महंगा हो गया है। ऐसे में आप इन सेडान को खरीदने का मन बना रहे हैं तब आपको इनकी नई कीमतों के बारे में पता होना चाहिए। हम यहां दोनों की एकदम फ्रेश प्राइस लिस्ट दिखा रहे हैं।

होंडा अमेज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस:

नई अमेज के पावरट्रेन में 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन है, जो 90bhp और 110Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, एक 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन है, जो 100bhp की पावर और 200Nm का टार्क जनरेट करता है। अमेज में ट्रांसमिशन ऑप्शन के लिए एक मैनुअल गियरबॉक्स और एक सीवीटी के बीच एक ऑप्शन मिलता है।

होंडा अमेज को E, S, V और VX जैसे चार वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है। डिजाइन की बात करें तो अमेज में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, एक ट्वीड फ्रंट ग्रिल और क्रोम सराउंड देखने को मिलता है। इसकें अलावा, लाइटिंग के लिए इस कार में LED हेडलैंप्स, फ्रंट फॉग लाइट और C-शेप LED टेललाइट जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

ORVMs के साथ 15-इंच के एलॉय व्हील्स और न्यू पेंट स्कीम मिलता है। इसे पांच रंगों-प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, लूनर सिल्वर, मॉडर्न स्टील मेटैलिक और मेटैलिक रेडिएंट रेड में खरीदा जा सकता है। इसका मैनुअल गियरबॉक्स 24.7 kmpl और CVT गियरबॉक्स 21 kmpl का माइलेज देता है।