News hindi tv

Delhi के ये 5 बाजार है सबसे सस्ते, सिर्फ 50 रुपये में टॉप और 100 रुपये में खरीद सकते है जींस

Cheapest Markets In Delhi For Shopping : अगर आप भी कम पैंसों में ज्यादा शॉपिंग करना चाहते हैं तो आज हम आपको अपनी इस खबर के माध्यम से दिल्ली की 5 सबसे सस्ती मार्केट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। दिल्ली के इन बाजारों में आप केवल 50 रुपये में टॉप और 100 रुपये में जींस खरीद सकते हैं। जानिए इन 5 सबसे सस्ती मार्केट्स के बारे पूरी जानकारी...
 | 
Delhi के ये 5 बाजार है सबसे सस्ते, सिर्फ 50 रुपये में टॉप और 100 रुपये में खरीद सकते है जींस

NEWS HINDI TV, DELHI: दिल्ली में कई ऐसी मार्केट्स हैं जहां बेहद सस्ते में बड़े से बड़े ब्रांड की ही तरह हुबहु चीजें (Same things as big brands at cheaper prices) मिल जाती है। इनमें से एक मार्केट में तो आपको थोक के भाव जींस मिल जाएगी। और शॉपिंग वो शब्द है, जिसे सुनते ही कोई भी महिला खुश हो जाती है और उसके चेहरे पर अलग ही चमक दिखती है. इसलिए सभी लड़कियां अपने वॉर्डरोब में लेटेस्ट और ट्रेंडी कपड़े रखना पसंद करती हैं. 


आज हम आपको दिल्‍ली की 5 ऐसी मार्केट (Delhi's 5 cheapest markets) के बारे में बताएंगे जहां महंगाई के इस दौर में भी ब्रांडेड और फैशनेबल कपड़े सस्ते से मिलते हैं. इन बाजारों में आपको जींस से लेकर जैकेट तक सबकुछ बेहद सस्ते दामों में मिल जायेगा.

1. सरोजनी नगर मार्केट:

राजधानी दिल्ली की सरोजिनी मार्केट (Sarojini Market) पूरे भारत में प्रसिद्ध है. इस मार्केट के ऊपर कई गाने भी बन चुके हैं. जबकि इस मार्केट दिल्ली की लड़कियों की जान बसती है. यहां पर आपको 50 रुपये में टॉप और 100 रुपये में जींस मिल जायेगी. यानी बजट में पूरी शॉपिंग. वहीं, इस मार्केट की सबसे खास बार्गेनिंग है. 


यहां से आप अपने मन मुताबिक पैसे कम करवा सकते हैं. इस मार्केट में लड़कियों के साथ-साथ लड़कों के भी कपड़े सस्ते मिलते हैं. यहां पर आपको 100 रुपये में फॉर्मल शर्ट मिल जाएगा. यह मार्केट सोमवार को छोड़कर पूरे हफ्ते खुली रहती है.


कैसे पहुंचे सकते है सरोजनी नगर मार्केट

सरोजनी नगर मार्केट जाने के लिए आपको पिंक लाइन की मेट्रो (pink line metro) लेनी पड़ेगी. जबकि इस मेट्रो रूट पर सरोजनी नगर मार्केट ही मेट्रो स्टेशन है.


2. करोल बाग मार्केट:

बता दें कि पश्चिम दिल्ली में स्थित करोल बाग मार्केट (Karol Bagh Market best for shopping) शॉपिंग पसंद करने वाले लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है. इस मार्केट में आपको वेस्टर्न से लेकर एथनिक कपड़ों और ट्रडिशनल वियर की भी ढेरों वैरायटी मिल जाती हैं. यह दिल्ली के सबसे पुराने मार्केट्स में से एक है. इस मार्केट की सबसे खास बात ये है कि यहां भी पर्मानेंट दुकानों के अलावा पटरी पर कई दुकानें लगती हैं. स्ट्रीट शॉपिंग करने वाले यहां से भी 100-100 रुपये में काफी अच्छी चीजें खरीद सकते हैं. इस मार्केट में आपको हर उम्र के लोगों को लिए कपड़े और अन्‍य सामान मिल जाएगा.

कैसे पहुंचे करोल बाग मार्केट

करोल बाग मार्केट (Karol Bagh Market) के लिए आपको ब्लू लाइन की मेट्रो लेनी पड़ेगी. जबकि नजदीकी मेट्रो स्टेशन करोल बाग ही है.


3. लाजपत नगर मार्केट:

अगर आप ट्रडिशनल कपड़ों की शॉपिंग (shopping for traditional clothes) के बारे में सोच रहे हैं, तो दिल्‍ली के लाजपत नगर से अच्छा मार्केट (Lajpat Nagar Market) आपको और कोई नहीं मिल सकता. इसलिए दिल्ली वालों के लिए तो लाजपत नगर मार्केट एक तरह से जन्नत है. इस मार्केट की खासियत की बात करें तो यह मार्केट जूतों के लिए बहुत प्रसिद्ध है. यहां पर आपको जूते, सैंडल खरीदने के लिए बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे. जूतों के प्राइस की बात करें तो यहां आपको 300 रुपये में अच्छा ऑप्‍शन मिल जाएगा. वहीं, इस मार्केट की और एक खास बात है कि यहां आपको सिर से लेकर पैर तक की हर जरूरत का सारा सामान बेहद आसानी से और कम दामों पर मिल जाएगा.


कैसे पहुंचे लाजपत नगर मार्केट

इस (Lajpat Nagar Market) मार्केट का नियरेस्ट मेट्रो स्टेशन लाजपत नगर है.


4. जनपथ मार्केट:

यदि आप शॉपिंग के लिए अच्‍छे मार्केट की तलाश कर रहे हैं, तो आप के लिए कनॉट प्लेस का जनपथ मार्केट (Janpath Market) बेस्ट रहेगा. इस मार्केट में आपको ड्रेस, जूलरी, सैंडल से लेकर हैंडबैग तक सब कुछ कम दाम में मिल जाएगा. 

ध्यान रहे कि इस मार्केट में सौदेबाजी के कौशल (bargaining skills) के बिना काम नहीं चलेगा. वहीं, यहां कपड़ों की कीमत की बात करे तो यहां आपको 200 रुपये में लेटेस्ट ट्रेंडिंग टॉप और 300 रुपये में जींस मिल जायेगी.


कैसे पहुंचे जनपथ मार्केट

इस मार्केट का नियरेस्ट मेट्रो स्टेशन जनपथ है.


5. चांदनी चौक मार्केट:

चांदनी चौक मार्केट (Chandni Chowk Market) के बारे में कौन नही जानता ये पुरानी दिल्ली की आन बान शान है. यह आज भी शॉपिंग पसंद करने वालों के बीच काफी फेमस है. यहां की छोटी-छोटी तंग गलियों में आपको पैदल ही जाना होगा, लेकिन रंग-बिरंगी दुकानें आपका मन मोह लेंगी. शादी का लहंगा, जूलरी, शेरवानी और वेडिंग एक्सेसरीज से लेकर किताबें, रजाई-कंबल, बर्तन, ड्राई फ्रूट्स आदि सभी चीजें बेहद कम दामों पर आसानी से मिल जाती हैं. वहीं यहां लहंगे की कीमत की बात करें तो 2000 रुपये में मिल जाएगा.


कैसे पहुंचे चांदनी चौक मार्केट 

चांदनी चौक मार्केट जाने के लिए आपको येलो लाइन की मेट्रो लेनी पड़ेगी. जबकि नजदीकी मेट्रो स्टेशन चांदनी चौक है.