News hindi tv

ये पेट्रोल कार CNG और इलेक्ट्रिक कारों पर पड़ी भारी, कीमत भी हैं बेहद कम

Cheapest Car for Family : अगर आपने भी नई कार खरीदने के बारे में लिया हैं। और आप कम कीमत में नई और अच्छी माइलेज देने वाली कार खरीदना चाहते है। आज हम आपको एक ऐसी पेट्रोल कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसने CNG और इलेक्ट्रिक कारों को भी पीछे छोड़ दिया हैं। तो जानिए इस कार कीमत से जुड़ी पूरी डिटेल...
 | 
ये पेट्रोल कार CNG और इलेक्ट्रिक कारों पर पड़ी भारी, कीमत भी हैं बेहद कम

NEWS HINDI TV, DELHI : भले ही आज मध्यमवर्गीय परिवार अब प्रीमियम कारों की ओर रुख कर रहे हैं। लेकिन आज भी देश में एंट्री लेवल छोटी कारों की मांग में कोई कमी नहीं आई है। अगर आप अपने लिए इतनी छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की कीमत 3.99 लाख रुपये (ALto K10 Price) से शुरू होती है। आइए जानते हैं इस कार में आपको क्या फीचर्स मिलते हैं...

इंजन और पावर (Space and Features)


ALto K10 में K10C का 998cc का पेट्रोल इंजन लगा है जो 49KW की पावर और 89Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। माइलेज की बात करें तो यह कार एक लीटर में 24.90kmpl की माइलेज ऑफर (ALto K10  features) करती है।


यानी पावर और माइलेज के लिहाज से यह कार काफी किफायती साबित हो सकती (ALto K10  mileage) है। डेली यूज़ के लिए आप इस कार को इस्तेमाल कर सकते हैं। सिटी ड्राइव के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। हैवी ट्रैफिक में इस कार को आप आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।


स्पेस और फीचर्स (Space and Features)

ALto K10 में स्पेस ठीक है चार लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। इसके बूट में नहीं स्पेस लगता है। सेफ्टी के लिए इस कार में ड्यूल डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती (ALto K10  safety features) है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी कार साबित हो सकती है।


ALto K10 की राडिंग और हैंडलिंग बेहतर कही जा सकती है। लेकिन यह आराम के मामले में काफी निराश करती है। अगर आप इस कार लम्बी दूरी तय करते हैं तो आपको थकान बिलकुल होगी। यह छोटी यात्रा के लिए परफेक्ट है लेकिन लॉन्ग ड्राइव के लिए नहीं है। यह आपको CNG ऑप्शन में भी मिल (ALto K10 CNG Variant) जायेगी।