News hindi tv

Mahindra की ये SUV हो गई 3 लाख रुपये सस्ती, खरदने के लिए टूट पड़े लोग

Mahindra car offers : आज के समय में SUV कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही हैं। और यह तो हम सब जानते हैं कि Mahindra की एसयूवी कारों की भारतीय कार बाजार में एक अलग पहचान बनी हुई हैं। और अगर आप भी नई कार खरीदने के लिए जा रहे हैं। तो यह खबर आपके बड़े काम की हैं। दरअसल, Mahindra की ये SUV, 3 लाख रुपये सस्ती हो गई हैं। इन कारों को खरीदने पर ग्राहकों को काफी बचत हो रही हैं। जानिए इन कारों के बारे में...
 | 
Mahindra की ये SUV हो गई 3 लाख रुपये सस्ती, खरदने के लिए टूट पड़े लोग

NEWS HINDI TV, DELHI : आपको बता दें कि भारतीय कार बाजार में एसयूवी (SUV) की मांग तेजी से बढ़ रही है, यही वजह है कि ऑटो कंपनियां ग्राहकों की मांग को समझते हुए कम बजट में नए एसयूवी मॉडल लॉन्च कर रही हैं। टाटा मोटर्स की एसयूवी टाटा सफारी को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ने 7 सीटर ऑप्शन के साथ महिंद्रा XUV 700 (Mahindra XUV 700) का सस्ता मॉडल लॉन्च किया है।


Mahindra XUV 700 के नए 7 सीटर मॉडल के लॉन्च से पहले टाटा सफारी का 7 सीटर वेरिएंट ग्राहकों को सस्ते में मिल रहा था. लेकिन अब महिंद्रा ने नए MX वेरिएंट को लॉन्च करने के साथ ही पूरा खेल पलट दिया है. आइए जानते हैं कि महिंद्रा XUV 700 का नया वेरिएंट टाटा सफारी (Tata Safari) से कितना सस्ता है और महिंद्रा कार के लिए ग्राहकों को कितना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है?
 

Mahindra XUV 700 Mx Price in India

जानकारी के बता दें कि महिंद्रा की इस एसयूवी का नया MX वेरिएंट डीजल ऑप्शन के साथ उतारा गया है. कंपनी ने इस नए वेरिएंट की कीमत 14 लाख 99 हजार रुपये (Mahindra XUV 700 Mx Price) तय की है. MX वेरिएंट के आने से पहले AX3 का 7 सीटर वेरिएंट डीजल ऑप्शन के साथ बेचा जाता था।


अगर दोनों ही वेरिएंट्स की कीमत की बात करें तो MX वेरिएंट (7 सीटर, डीजल) की कीमत 14,99,000 रुपये है. वहीं AX3 (7 सीटर वेरिएंट, डीजल) की कीमत 17,99,000 रुपये है. AX3 (7 सीटर वेरिएंट) की तुलना MX (7 सीटर वेरिएंट) 3 लाख रुपये सस्ते में उतारा गया है. इस एसयूवी की कीमत 13,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से 26,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।
 

Mahindra XUV 700 Mx Features

7 सीटर ऑप्शन के साथ उतारे गए नए वेरिएंट में कुछ एडिशनल फीचर्स को शामिल किया गया है. जैसे कि अब इस नए वेरिएंट में थर्ड-रो एसी वेंट्स, सेकंड रो सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स (Mahindra XUV 700 Mx Features) को जोड़ा गया है।


इसके अलावा कार में एंड्रॉयड ऑटो के साथ 8 इंच का इंफोटेमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर्स, मल्टीपल यूएसबी पोर्ट्स, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, सभी पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट, पावर्ड ORVMs और स्पीड सेंसेटिव डोर लॉक जैसे फीचर्स मिलते हैं।

भारत में Tata Safari की कीमत

टाटा मोटर्स की एसयूवी सफारी के डीजल वेरिएंट के बेस मॉडल की कीमत 16,19,000 रुपये (एक्स-शोरू) (Tata Safari Price) है. वहीं, इस कार के टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए 26,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने पड़ते हैं।


Tata Safari का बेस वेरिएंट 16,19,000 रुपये (एक्स-शोरूम) का है तो वहीं Mahindra XUV 700 MX वेरिएंट 14,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) का है. सफारी की तुलना महिंद्रा का ये वेरिएंट 1 लाख 20 हजार रुपये सस्ते में मिल जाएगा।


Tata Safari Diesel Features

Tata सफारी का बेस वेरिएंट, जो 16,19,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आता है, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक, पूरी तरह से स्वचालित जलवायु नियंत्रण, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम, 6 एयरबैग और ISOFIX समर्थन के साथ आता है।


Mahindra XUV 700 Waiting Period

ग्राहकों के बीच Mahindra कंपनी की गाड़ियों का काफी क्रेज है, यही वजह है कि आज कार बुक करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। अगस्त 2021 में जब Mahindra XUV700 लॉन्च हुई थी तो महज दो दिनों में कार की 50 हजार यूनिट्स बुक हो गईं थीं।

मई 2022 तक इस कार की मांग इतनी बढ़ गई कि वेटिंग पीरियड 2 साल तक पहुंच गया। अब अगर इस कार के लेटेस्ट वेटिंग पीरियड (Latest waiting period) की बात करें तो वेटिंग पीरियड में गिरावट आई है और फरवरी 2024 में इस कार का वेटिंग पीरियड 4 हफ्ते से 16 हफ्ते तक पहुंच गया है।