News hindi tv

इस SUV ने Tata Punch और Hyundai Exter के छुड़ा दिए पसीने, खूब खरीद रहे लोग

latest Nissan Magnite features : अगर आप भी हाल ही में अपनी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो यह तो हम सब जानते हैं कि भारतीय कार बाजार में लोगों के दिलों में टाटा, हुंडई और मारुति जैसी कई कार कंपनियां अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। औश्र आज हम आपको एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने Tata Punch और Hyundai Exter के भी पसीने छुड़ा दिए हैं। और इस SUV को खरीदने वालों की शोरूम में लाइन लगी हुई हैं। जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में....
 | 
इस SUV ने Tata Punch और Hyundai Exter के छुड़ा दिए पसीने, खूब खरीद रहे लोग

NEWS HINDI TV, DELHI : इन दिनों बाजार में 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी (5 seater compact SUV) गाड़ियों की धूम है। इस सेगमेंट में कई डैशिंग लुक्स वाली कार बाजार में मौजूद हैं। इस सेगमेंट में Nissan Magnite किफायती कीमत पर मिलने वाली हाई माइलेज कार है।

Nissan Magnite शुरुआती कीमत 6.84 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आती है, इसका टॉप मॉडल 12.90 लाख रुपये एक्स शोरूम में (Nissan Magnite Price) मिलता है। आंकड़ों पर गौर करें तो कंपनी का दावा है कि अप्रैल 2024 में इसकी कुल 3,043 यूनिट की बिक्री हुई है। बाजार में यह कार Tata punch और Hyundai exter को टक्कर देती है।

हाई पिकअप और 458 लीटर का बूट स्पेस:

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर अपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में एडवांस फीचर्स (Nissan Magnite features) देती है। कंपनी इसमें बड़ी फैमिली के लिए 458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस ऑफर कर रही है, जिससे ज्यादा सामान लेकर लोग आसानी से सफर कर सकते हैं। Nissan Magnite में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, इसमें सीएनजी का ऑप्शन नहीं है। इस कार में तीन-सिलेंडर इंजन है, जिससे हाई पिकअप मिलता है। कंपनी अपनी इस कार में नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन देती है, जो सड़क पर 70 bhp की हाई पावर जनरेट करता है।


360 डिग्री कैमरा और सात इंच का डिजिटल कलस्टर:

कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इस कार का मैनुअल पर 17.40 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक पर लगभग 19.70 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। यह कार 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जो सड़क पर हाई पावर प्रदान करती है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स है, यह सात वेरिएंट में आती है। कंपनी इसमें टर्बो इंजन का विकल्प भी दे रही है। कार के टायर का साइज 16 इंच है, जिससे कीचड़ और टूटी सड़कों पर कार चलाना आसान हो जाता है। यह कार एलईडी हेडलाइट और टेललाइट के साथ ऑफर की जा रही है। इसमें 360 डिग्री कैमरा और सात इंच का डिजिटल कलस्टर दिया गया है।