News hindi tv

तहलका मचाने आ रही Toyota की ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब होगी लॉन्च

Electric Car : अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको बता दें कि हाल ही में एक नई धासूं इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली हैं। जो लॉन्च होते ही मार्किट में छा जाएगी। दरअसल, टोयोटा जल्दी ही अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) पेश करने जा रही हैं। चलिए जानते हैं इस कार की खासियत और कीमत के बारे में...
 | 
तहलका मचाने आ रही Toyota की ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब होगी लॉन्च

NEWS HINDI TV, DELHI: भारतीय ग्राहकों के बीच पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) के डिमांड में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसे देखते हुए ऑटो सेक्टर की दिग्गज जापानी कंपनी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) को साल 2025 में लॉन्च करेगी। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल के अंतिम महीनों में इसे अनवील किया था। बता दें कि मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक सेगमेंट के मार्केट पर टाटा मोटर्स का पूरी तरह से कब्जा बरकरार है। आइए जानते हैं टोयोटा (Toyota) की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

सिंगल चार्ज पर चलेगी 550 किलोमीटर:


Toyota की अपकमिंग अर्बन एसयूवी कॉन्सेप्ट की लंबाई 4300 मिली, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 1620 मिमी है। अपकमिंग कार के एक्सटीरियर में C–साइज की एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप दिया गया है। जबकि कार के इंटीरियर में आपको मॉडर्न टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। टोयोटा अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार (Electric Cars) को दो बैट्री पैक में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कार में 60kWh की बैटरी ग्राहकों को 550 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी जबकि 48kWh की बैट्री पैक 400 किलोमीटर का रेंज देगी।

इन कारों से होगा तगड़ा मुकाबला:

बता दें कि मार्केट में टोयोटा (Toyota) की अपकमिंग अर्बन एसयूवी को हुंडई क्रेटा EV, टाटा कर्व EV और मारुति eVX से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, यह सभी कार अभी लॉन्च होने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि अपकमिंग टोयोटा की इलेक्ट्रिक कार (Electric Cars) का इंटीरियर पूरी तरह से आपको लग्जरियस फील देगा। इसके अलावा, अपकमिंग कार में पूरी तरह से मॉडर्न फीचर दिए गए हैं। जबकि कार की डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव होने की संभावना है। ग्राहक बेसब्री से टोयोटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार (Electric Cars) का इंतजार कर रहे हैं।